Home » अजब गजब » Robot Dinosaurs Welcome And Serve Guest In Japanese Hotel
 

'डायनासोर' इस होटल में ऐसे करते हैं मेहमानों का स्वागत कि अच्छे- अच्छों की चीख निकल जाती है

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 16:58 IST

फिल्मों में तो आपने कई बार डायनासोर देखे होंगे, लेकिन कभी हकीकत में डायनासोर का दीदार नहीं किया होगा. माना जाता है कि कई हजार साल पहले डायनासोर का अस्तित्व समाप्त हो गया. अगर आपको कहीं डायनासोर नजर आ जाए तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा. ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिलता है जापान के एक होटल में जहां इंसानों की जगह मेहमानों का स्वागत डायनासोर करते हैं.

हेन ना (Henn na) चे का ये होटल दुनिया के अद्भुत होटलों मे शुमार है. चेन का दावा है कि वह दुनिया की पहली होटल चेन है जिसने होटलों के स्टाफ में रोबोट को शामिल किया है. जापान की राजधानी टोक्यो में बने इस होटल मेें गेस्ट जब तक रिस्पेशन तक जाकर खुद कुछ नहीं पूछते, तब तक डायनासोर चुप रहते हैं.

दरअसल होटल में आने वाले लोगों के बारे में रिस्पेशन पर मौजूद सेंसर से उनकी गति का पता लगाते हैं और बोलते हैं ‘स्वागत है.’

न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, होटल रिस्पेशन पर मौजूद रोबो-डायनासोर की जोड़ी फिल्म जुरासिक पार्क के डायनासोर की तरह दिखती है. यह रोबो-डायनासोर एक टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट का चेक-इन करवाता है.

टैबलेट सिस्टम के जरिए गेस्ट को उनकी सहूलियत के अनुसार भाषा चुनने का भी विकल्प दिया जाता है. टैबलेट सिस्टम की मदद से रोबोट लोगों से जापानी, अंग्रेजी, चीनी या कोरियाई व अन्य कई भाषाओं में बातचीत करते हैं.

होटल हेन ना होटल माईहामा टोक्यो वे के मैनेजर युकियो नागाई का कहना है कि कुछ लोगों को यह किसी रहस्यमयी नजारे से कम नहीं लगता है. कई बार जब कोई मेहमान यहां पहली बार आता है तो रोबोट डायनासोर को देखकर उनकी चीख निकल जाती है. उन्हें लगता है कि वो किसी होटल में नहीं बल्कि गलती से किसी डायनासोर के घर में आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- जिन कर्मचारियों ने कंपनी को पहुंचाया लाखों का फायदा, उन्हें एक रात के लिए बोनस में मिली Porn Star

First published: 4 September 2018, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी