Home » अजब गजब » russian company extra pay to women for wearnig short dress
 

शॉर्ट स्कर्ट पहनने पर इस कंपनी में महिलाओं को मिल रहा है बोनस, माजरा जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2019, 16:11 IST

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बात की काफी आलोचना हो रही है. इस बात को लेकर लोग अपनी सोच बता रहे हैं, जिससे सोशल मीडिया पर काफी जंग छि़ड़ी हुई है. कुछ लोग इसे सेक्सिस्ट बता रहे हैं, तो कुछ लोग इस बात को घृणित. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी क्या बात है, जिससे सोशल मीडिया पर इस कदर जंग छिड़ा हुआ है.

दरअसल, रूस में एक ऐसी कंपनी है, जहां जून के महीने में महिलाओं को शॉर्ट स्कर्ट पहनने पर बोनस देने का फैसला किया है. इस कंपनी के बारे में बताया जा रहा है कि रूसी एल्युमिनियम कंपनी टाटप्रूफ ने नारीत्व मैराथन अभियान शुरू किया है. कंपनी के इस अभियान के तहत अगर कोई भी महिला कर्मचारी जून के महीने में स्कर्ट पहनकर आती है, तो उसके वेतन से 106 रुपये अधिक रोजाना दिए जाएंगे.

इसके लिए कंपनी ने कुछ शर्तें भी रही हैं. पैसा कमाने के लिए महिलाओं को कंपनी के कुछ शर्तों का भी पालन करना होगा. स्कर्ट या कोई भी ड्रेस घुटने से पांच सेंटीमीटर से ज्यादा नहीं होना चाहिए. बोनस पाने के लिए सबूत के तौर पर फोटो भेजनी होगी.

मार्केट में 2 महिलाओं को पसंद आया एक ही सूट, खरीदने के लिए दोनों के बीच चलीं चप्पलें

इस घोषणा के बाद कंपनी का सोशल मीडिया पर काफी विरोध हो रहा है. बहुत से यूजर्स नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. इसे लेकर एक यूजर ने कहा, "ये अपनी शक्ति का दुरुपयोग और महिलाओं का शोषण करना है."

रूसी रेडियो स्टेशन गोविरिट से इस बारे में बात करते हुए इस कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "यह अभियान सेक्सिस्ट नहीं है. साथ ही यह भी पता चला है कि 60 महिलाओं ने पहले ही इसमें भाग लिया है." कंपनी प्रवक्ता ने कहा, "इस अभियान से महिलाओं में जागरूकता बढ़ेगी. जब वे स्कर्ट पहनती हैं, तो वो अपने नारीत्व और आकर्षण को महसूस करती हैं."

करोड़ो रुपये में बिका दुनिया के सबसे खतरनाक वायरस वाला लैपटॉप, जानिए क्यों

First published: 4 June 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी