Home » अजब गजब » Russian Defense Furious This Girl Into Snuck Into Govt Military Rocket Factory
 

घूमते-घूमते ऐसी जगह पहुंच गई रूस की ये लड़की कि रक्षा विभाग ने घर भेज दिया नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 December 2018, 16:21 IST

कुछ लोगों को घूमने का इतना शौक होता है कि कई बार वो मुश्किल में फंस जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ रूस की एक लड़की के साथ. जिसे एडवेंचर का बहुत शौक था. ये लड़की रूस के खिमकी शहर में एक सूनसान जगह पहुंच गई. जिसके बारे में कोई नहीं जानता था.

लाना सेटोर नाम की ये लड़की जब यहां पहुंची तो उसे एक फैक्ट्री नजर आई. जहां किसी के प्रवेश को निषेध बताया गया था. लेकिन लाना ने इसमें जाने की ठान ली, उसके बाद रूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने लाना को चेतावनी दीजानकारी के मुताबिक लाना को मैप पर ऐसी कोई फैक्ट्री नजर नहीं आ रही थी, इसलिए उसने इसके अंदर जाकर देखने का फैसला किया.

वो ये जानना चाहती थी कि आखिर ये फैक्ट्री है किस चीज की. लाना एक सुरंग के रास्ते फैक्ट्री में दाखिल हो गई. लाना को पता था कि, प्रवेश वर्जित होने के बावजूद घुसने पर कुछ भी हो सकता है, लेकिन उसने हर बात की फिक्र छोड़ दी और फिर अपनी टीम के साथ देर रात फैक्ट्री का पता लगाने के लिए जा पहुंच गई.

लाना के मुताबिक जब वो फैक्ट्री में पहुंची तो उनकी आंखें खुली रह गईं. लाना को इस फैक्ट्री के अंदर कई विशाल मशीनें दिखाई दीं. लेकिन वहां कोई नजर नहीं आया और फैक्ट्री में कोई गार्ड भी नहीं था. हालांकि, टीम इस बात का पता नहीं लगा पाई कि उस फैक्ट्री में आखिर क्या बनाया जाता है.

हालांकि बाद में लाना और उनकी टीम ने फैक्ट्री की तस्वीरें लेना शुरू कर दीं. फैक्ट्री में घुसने का रास्ता किसी खुफिया सुरंग जैसा था, लेकिन अंदर जाने पर सब दंग रह गए.

लाना बताती हैं कि फैक्ट्री के अंदर का नजारा किसी शहर जैसा था. थोड़ी देर बाद जब टीम धीरे-धीरे आगे बढ़ी तो उन्होंने पता लगा ही लिया की वहां क्या बनता है. दरअसल, इस फैक्ट्री में रूस की सेना के हथियारों के पार्ट्स बनाये जाते थे. इस बात का पता चलते ही लाना और उसकी टीम समझ गई की वहां से जल्द निकल जाना चाहिए.

उसके बाद लाना ने इन तस्वीरो को सोशल मीडिया में शेयर कर दिया. इस बात की जानकारी मिलते ही रक्षा मंत्रालय हरकत में आ गया. उसके बाद रूस के रक्षा मंत्रालय ने लाना के घर नोटिस भेज दिया. ये नोटिस डिफेंस मंत्री दिमित्री रोगाजिन की ओर से भेजा गया था. जिसमे साफ लिख हुआ था कि यदि ऐसी गलती दोबारा हुई तो इसका अंजाम अच्छा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- महिला ने इस अनोखे तरीके से कर दी ब्वॉयफ्रेंड की हत्या, जानकर पुलिस भी रह गई हैरान

First published: 5 December 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी