Home » अजब गजब » Russian Video Blogger Conviocted For Playing Pkoemon Go In Church
 

चर्च में पोकेमॉन गो खेलने पर ब्लॉगर को मिली सज़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 12:46 IST

रूस के एक वीडियो ब्लॉगर को धार्मिक भावनाएं आहत करने पर तीन साल की सजा सुनाई गई है. 22 साल के रुसलान सोकोलोव्स्की पर चर्च के भीतर पोकेमॉन गो खेलने और धर्म को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों को आधार रखकर ये सजा सुनाई गई है. 

द हिंदू में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रुसलान ने पिछले साल येकेतरिनबर्ग शहर में रूस के ऑर्थोडॉक्स चर्च में अपने गेम खेलने का वीडियो शेयर किया था. अक्टूबर में उसे हिरासत में ले लिया गया था. उस पर चर्च में गेम खेलने के साथ-साथ सोशल मीडिया पर ऐसे आपत्तिजनक वीडियोज पोस्ट करने के लिए भी ट्रायल चलाया गया.

जज येकेतरीना शोपोन्याक ने सुनवाई में कहा कि रुसलान सोकोलोव्स्की का व्यवहार और उसके धर्म के खिलाफ वीडियो देखकर साफ है कि वो समाज में नफरत फैला रहा है. और उसका ये व्यवहार धार्मिक असहिष्णुता को बढ़ावा दे रहा है."

उन्होंने आगे जोड़ा, "दोषी ने जीसस और पैगंबर मुहम्मद के अस्तित्व पर सवाल उठाकर जनभावनाओं का अपमान किया है और ऑर्थोडॉक्स चर्च के प्रमुख पैट्रिआर्क किरिल का आपत्तिजनक विवरण किया है." तीन साल की निलंबित सजा का फैसला आने के बाद सोकोलोव्स्की ने मीडिया को इस मसले पर ध्यान देने के लिए धन्यवाद किया.

वहीं इस फैसले के बाद रूस का एक बड़ा हिस्सा इसका विरोध कर रहा है. उनका कहना है कि ये नास्तिकों के अधिकारों पर हमला है. किसी को बस इस वजह से सजा नहीं सुनाई जा सकती क्योंकि वो नास्तिक है.

First published: 12 May 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी