Home » अजब गजब » Saudi police arrest 'model' filmed wearing a miniskirt and crop top
 

मॅाडल की मिनी स्कर्ट पर मचा हंगामा, गिरफ़्तार करने पहुंची पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 12:17 IST

आधुनिकता की ओर कदम बढ़ाने का दावा करने वाले देश सऊदी अरब में एक मॉडल के मिनी स्कर्ट पहनने पर हंगामा मच गया है. वीडियो के सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपलोड होने के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि मॉडल को गिरफ्तार कर लिया गया.

मामले की जांच के आदेश भी दिए गए हैं. वीडियो में दिख रही मॉडल का नाम खुलूद बताया जा रहा है. वीडियो को सबसे पहले खुलूद के स्नैपचैट अकाउंट पर डाला गया था. इसके बाद इसे यूट्यूब पर भी शेयर किया गया. खुलूद इस वीडियो में मिनी स्कर्ट पहने दिखाई दे रही हैं. वह ऐतिहासिक उशायकिर किले में घूम रही हैं. उन्हें खुले बालों में रेत से खेलते हुए भी देखा जा सकता है. वीडियो में उनकी क्लोजअप फुटेज भी हैं.

स्थानीय सरकार ने अभद्र परिधान में घूमने वाली महिला के खिलाफ ज़रूरी क़दम उठाने की बात कही है. मालूम हो कि सऊदी अरब में महिलाएं खुले बाल और कम कपड़ों में बाहर नहीं निकल सकती हैं. उन्हें अबाया (पूरा शरीर ढकने वाला वस्त्र) पहन कर ही निकलता पड़ता है.

सोशल नेटवर्किंग साइट पर कुछ लोग मॉडल के समर्थन में तो कुछ उनके विरोध में उतर आए हैं. साथ ही सऊदी अरब में महिलाओं की स्वतंत्रता को लेकर भी बहस छिड़ गई है. मॉडल के बचाव में आए लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका ट्रंप के खुले बालों में सऊदी अरब आने का हवाला दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति मई में सऊदी अरब की यात्रा पर आए थे.

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया किया, "यदि वह ट्रंप की बेटी होती तो उनके लिए तारीफों और कविताओं की बाढ़ आ जाती." एक दूसरे व्यक्ति ने मॉडल के चेहरे पर इवांका का चेहरा लगाकर ट्वीट किया, "समस्या का समाधान हो गया."

First published: 19 July 2017, 12:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी