Home » अजब गजब » Scuba Divers To See Strange Creatures Found In The Sea Of New Zealand
 

यहां स्कूबा डाइवर्स को समुद्र की गहराई में मिला अनोखा जीव, देखकर हैरान रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2018, 16:14 IST

प्रकृति के रहस्यों से आजतक पर्दा नहीं हट पाया. चाहे आसमान हो, जमीन हो या समुद्र. कुदरत ने यहां ऐसी तमाम चीजें छिपा कर रखी हैं जिन्हें कोई जान नहीं पाया. समय-समय पर ऐसी ही चीजें मिलती रहती हैं. ऐसा ही एक रहस्यमयी जीव दो स्कूबा डाइवर्स को समुद्र की गहराईयों से मिला है.

दरअसल, इन दोनों स्कूबा डाइवर्स को समुद्र की गहराइयों में एक 26 फुट लंबा एक जीव मिला है. जिसे देखकर वो दोनों भी हैरान रह गए. इस जीव का उन दोनों ने एक वीडियो भी बनाया. जिसमें ये 26 फीट लंबा जीव दिख रहा है. मामला न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में स्कूबा डाइविंग करते वक्त पेश आया.

दरअसल, न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड में स्कूबा डाइविंग कर रहे दो डाइवर्स को 26 फुट लंबा और खोखला जीव मिला. स्कूबा डाइवर्स स्टीव हैथवे और एंड्रू बटल व्हाइट आइलैंड के व्हाकारी तट पर स्कूबा डाइविंग के लिए गए थे. तभी उन्हें 26 फुट लंबा एक जीव दिखाई दिया.

जो खोखला और पारदर्शी था. ये जीव पैरोसोम बताया जा रहा है. ये जीव हजारों ऑर्गनिज्म यानि कई पाइरोसम क्लोन से मिलकर बना होता है और 60 फुट लंबा हो जाता है. इसका वीडियो को बनाने वाले 47 साल के स्टीव हैथवे ने बताया कि वो हमेशा से ही एक पाइरोसम देखना चाहते थे.

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि इसे देखना ऐसा था जैसे आप सालों से इसकी तलाश कर रहे हों. बता दें कि हैथवे और बटल न्यूजीलैंड के व्हाइट आइलैंड के लिए एक प्रमोशनल वीडियो को शूट कर रहे थे, तभी उन्हें समुद्र की गहराई में पाइरोसम दिखा. बता दें कि हैथवे पानी के अंदर काफी समय बिता चुके हैं, लेकिन उन्होंने कभी पाइरोसम नहीं देखा.

ये भी पढ़ें- मंगेतर की ख्वाहिश पूरी करने के लिए दुल्हन ने किया ऐसा काम, जान कर रह जाएंगे दंग

First published: 17 November 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी