Home » अजब गजब » seven-month-old baby has been sworn-in as the mayor in a Texas county
 

अमेरिका के टेक्सास में 7 महीने का बच्चा बना मेयर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2019, 0:22 IST

सात महीने की जिस छोटी उम्र में बच्चे बोलना नहीं सीख पाते, सहीं से घुटने देकर चल नहीं पाते,इतनी छोटी उम्र में अगर कोई किसी शहर का मेयर बन जाए तो आपको एक पल के लिए हैरानी जरूर होगी लेकिन अगले ही पल मन से एक ख्याल भी आएगा आखिर बच्चा मेयर कैसे बन गया औऱ क्या उसने शपथ ली, क्योंकि लगभग हर देश में ऐसा प्रावधन हैं कि किसी गद्दी या किसी पद पर बैठने से पहले आपको शपथ लेनी होती है.

अमेरिका में 7 महीने के एक बच्चे को टेक्सास काउंटी के मेयर के रूप में शपथ दिलाई गई है, इसी के साथ ही यह बच्चा अमेरिकी इतिहास में सबसे कम उम्र का मेयर बन गया है. विलियम चार्ल्स मैकमिलियन, जिसे चार्ली के नाम से जाना जाता है, रविवार को दक्षिणी टेक्सास में स्थित गाइम्स काउंटी के मेयर के रूप में शपथ ग्रहण कर रहे थे.

चार्ली ने इस कार्यक्रम के लिए एक टक्सीडो पहना और लगभग 150 लोगों की भीड़ द्वारा उनका स्वागत किया गया. अमेरिकी मीडिया के अनुसार, मेयर की जिस महिल ने गोद लिया है उसका नाम नैन्सी हैं और उन्होंने बताया कि वो सभी समूहों के प्रति सहिष्णु हैं और उनका नारा है,'मेक अमेरिका काइंड अगेन'. रिपोर्ट के मुताबिक नैन्सी ने कहा,'चाहे आप डेमोक्रेट, रिपब्लिकन या स्वतंत्र हों, चार्ली आपसे प्यार करता है.'

हालांकि सात महीने का बच्चा मेयर कैसे बना और कैसे बन सकता हैं, इश बात को लेकर वहां मौजूद और शहर के लोगों को कोई हैरानी नहीं हई. दरअसल, हर साल व्हाइटहॉल वोलंटियर फायर डिपार्टमेंट के एनुअल बीबीक्यू फंडरेजर प्रोग्राम के तहत मेयर पद के लिए बोली लगाई जाती है. इस बार हर साल चार्ली के नाम की सबसे ऊंची बोली लगाई गई थी,जिसके कारण सात महीने के बच्चे को मेयर बनाया गया.इश दौरान इश बच्चे के माता पिता ने इश बच्चे के लिए शपथ पत्र पढ़ा.

इस रेगिस्तान में हैं पैरों के अनोखे निशान, कोई नहीं जान पाया इनका रहस्य

First published: 22 December 2019, 23:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी