Home » अजब गजब » shiva temple unearthed in ayodhya while sewer line digging
 

अयोध्या: सीवर में खुदाई के दौरान हुआ ये अद्भुत चमत्कार, पूजा की थाली लेकर दौड़ पड़े लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2019, 12:10 IST

अयोध्या के सरयू नदी के तट के पास स्थित तुलसी घाट के करतालिया बाबा मंदिर के पास सीवर की खुदाई के दौरान प्राचीन शिव मंदिर मिला. मंदिर मिलने की खबर सुनते ही वहां लोगों का जमावाड़ा लगने लगा. स्थानीय लोग मंदिर मिलने की खबर सुनते ही पूजा की थाली लेकर दौड़ पड़े और वहां जाकर आरती करनी शुरू कर दी.

इस खबर के आने के बाद वहां संतों और महंतों द्वारा अटकले लगने शुरू हो गए. हालांकि इस मंदिर को बाद में मिट्टी से ढक दिया गया.

इस घटना के बारे में करतालिया आश्रम के महंत राम दास ने कहा, "सिद्ध पीठ करतालिया आश्रम के पीछे सीवर की खुदाई के दौरान एक बड़ी सी समतल जगह मिली. यह मंदिर की छत थी. जब जेसीबी के जरिये इसके ऊपर से मलबा हटाया गया तो छत टूट गई."

रक्षक बना भक्षक, पुलिस वालों ने प्राइवेट पार्ट पर डंडे से किया हमला, कई महिलाओं के साथ किया रेप

उन्होंने आगे बताया कि जब वहां के लोगों ने नीचे उतर कर देखा तो वहां एक शिवलिंग था. इस शिवलिंक के साथ-साथ वहां घंटी, एक बाल्टी और एक त्रिशूल भी था. इसके बाद जह लोगों ने वहां लोग नीचे उतर कर देखा, तो पाया कि वहां प्राचीन मंदिर से सटा हुआ एक कमरा भी मौजूद है.

राजकुमार दास ने कहा, "शिव मंदिर मिलने की जानकारी प्रशासन और पुरातत्व विभाग को दे दी गई है. सीवर का काम चल रहा है. भीड़ बढ़ने के बाद उसे ढंक दिया गया है. चुनाव के बाद प्रशासन यहां खुदाई करेगा."

अयोध्या के संत शशिकांत दास ने कहा, "अयोध्या की राम नगरी बेहद प्राचीन है. शहरीकरण के कारण प्राचीन अयोध्या के कई अवशेष जमीन के नीचे दब गए हैं."

OMG! भारत की यह एकमात्र ऐसी नदी जो बहती है उल्टी, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

First published: 6 May 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी