Home » अजब गजब » Singapore: Woman who killed step-daughter pet parrot became 4 weeks jail sentence
 

महिला ने इस हरकत की वजह से गुस्से में की तोते की हत्या और फिर पहुंच गई जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 18:41 IST

सिंगापुर की एक अदालत ने बुधवार को तोते को मार डालने के आरोप में एक महिला को दोषी ठहराते हुए 4 हफ्ते के कारावास की सजा सुनाई है. महिला ने अपनी सौतेली बेटी के पालतू तोते को मार डाला था. पिछले साल 27 अक्टूबर को वियतनाम मूल की महिला त्रान थी थुई हैंग (38) के दाहिने गाल पर उसकी सौतेली बेटी के तौते 'लकी' ने काट लिया. इसको लेकर महिला ने पिंजड़ें में ही तोते को मार डाला. तोते के काटे जाने के बाद महिला हैंग ने अपने पति को इसकी जानकारी दी. महिला हैंग के पति ने तोते को घर से बाहर निकालने को कहा.

न्यूज एशिया समाचार चैनल की खबर के मुताबिक, सौतेली बेटी यू मे लिंग के कंधे पर बैठने के दौरान तोते ने हैंग के गाल पर काट लिया था. जिस समय तोते ने काटा था, उस समय लिंग बैठक में मौजूद थीं. लिंग के पीछे आने के दौरान तोते ने हैग को काट लिया.

अभियोजक तथा कृषि खाद्य एवं वेटेरिनरी अधिकारी याप टेक चुआन ने कोर्ट में कहा कि क्रोध में हैंग ने तोतेको घर से निकालने के लिए कहा था. ऐसा नहीं होने पर उन्होंने उसको मार डालने की चेतावनी दी थी. अगले दिन जब मेंग और उनकी बेटी लिंग सुबह नाश्ते के लिए घर से बाहर गए. इसी दौरान उन्होंने हैंग ने तोते को बाहर निकालकर एक थापी से पीट पीट कर मार डाला. जब लिंग अपने पिता के साथ वापस लौटी तो हैंग ने अपने पति को लकी का शव दिखाया और उसने जो किया था, उसकी जानकारी दी. इसके बाद लिंग के पिता ने तोते का शव और पिंजड़ा घर से बाहर फेंक दिया. 

अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि यह जानबूझकर किया जाने वाला क्रूरता भरा काम था. दूसरी तरफ पिछले महीने हैंग ने भी लकी को मारने की अपनी गलती को स्वीकार कर लिया था.

ये भी पढ़ें-  यहां की महिलाएं शादी के बाद भी नहीं छोड़ती घर, पतियों को होता ये हाल

First published: 1 August 2018, 18:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी