Home » अजब गजब » Sitamarhi Bihar: After Seeing Duplicate Groom Bride Refused To Marry
 

'डुप्लीकेट' दूल्हे को देख नाराज़ दुल्हन ने किया शादी से इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2017, 12:32 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

हाथों में मेहंदी रचाये और लाल जोड़े में सजी दुल्हन शादी के दिन दरवाज़े पर अपने राजकुमार के आने का इंतजार कर रही हो, लेकिन जरा सोचिये उसे ब्याहने उसके राजकुमार की जगह कोई और घोड़े पर सज के आ जाये, तो उस दुल्हन पर क्या बीतेगी. जी हां बिहार के सीतामढ़ी ज़िले में एक ऐसा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है.

हुआ यूं कि दुल्हन को तस्वीर किसी और की दिखाई गई, मगर उसकी जगह घोड़ी पर सवार होकर कोई और ही आ गया. ये देख दुल्हन भड़क गई और उसने शादी से इनकार कर दिया. मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले के कोहबरवा गांव का है, जहां डुप्लीकेट दूल्हा देखकर दुल्हन बिदक गई. दुल्हन के इनकार के बाद गांव वालों ने दूल्हे और बारातियों को कैद कर लिया.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक कोहबरवा गांव की युवती की शादी मुजफ्फरपुर जिले के गोलगामा गांव निवासी स्वर्गीय युगल साह के पुत्र मुकेश कुमार से तय हुई थी. परिजनों द्वारा तय की गई तारीख को दुल्हन के दरवाजे पर सज कर बारात आई, लेकिन तभी खिड़की से दुल्हन ने जब दूल्हे को देखा तो उसके होश उड़ गए.

दुल्हन ने अपने भाभी को बताया कि दूल्हा बदला है. ये वो लड़का नहीं है, जिसकी तस्वीर दिखाई गई थी. दुल्हन के भाई ने भी दूल्हे को देखा तो बहन की शिकायत सही पाया. बस क्या था ये बात गांव में जंगल में लगी आग की तरह फ़ैल गई. नाराज़ ग्रामीणों ने बरातियों को बंधक बना लिया. सुबह गांव के मुखिया ललित नारायण पंडित के नेतृत्व में पंचायत हुई. एक लाख रुपये देने के बाद दूल्हा और बरातियों को मु्‌क्त कर दिया गया.

First published: 23 May 2017, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी