Home » अजब गजब » Slovenian MP resigns after admitting he theft sandwich for social experiment
 

सुपरमार्केट से सैंडविच चुराना इस सांसद को पड़ गया भारी, विरोध के बाद दिया इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 13:11 IST

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई सांसद चोरी भी कर सकता है वो भी एक सैंडविच की. जिसकी कीमत कुछ रुपये मात्रा हो. लेकिन यूरोप के देश स्लोवेनिया में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला. यहां के एक सांसद को सुपरमार्केट से एक सैंडविच चोरी कर लिया. उसके बाद उन्हें इस्तीफा तक देना पड़ा. सैंडविच चोरी की खबर मिलने के बाद इस सांसद का सदन में जमकर विरोध हुआ उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. यही नहीं सांसद ने इस बात को भी कबूल कर लिया कि उसने सुपरमार्केट से सैंडविच चोरी की थी.

मामला स्लोवेनिया की सत्ताधारी पार्टी के सांसद दारजी क्रेजिसिच से जुड़ा हुआ है. दारजी पिछले हफ्ते संसद में देश के सर्विलांस सिस्टम पर हो रही एक चर्चा में शामिल थे. इस मौके पर उन्होंने सैंडविच चोरी की घटना का जिक्र किया. इस दौरान दारजी ने बताया कि सैंडविच लेते वक्त सुपरमार्केट का कोई भी कर्मचारी उन पर ध्यान नहीं दे रहा था. इसलिए कुछ मिनट इंतजार करने के बाद वे बिना पैसे दिए ही वहां से बाहर आ गए.

उसके बाद संसद में विपक्षी पार्टी के नेताओं ने उनके खिलाफ विरोध शुरु कर दिया. यही नहीं उनकी खुद की पार्टी के नेताओं ने भी उनका विरोध किया. संसद के कई सदस्यों ने उनकी इस हरकत को गलत करार दिया. इसके तुरंत बाद दारजी ने अपना त्यागपत्र स्पीकर को सौंप दिया.

बता दें कि चर्चा के दौरान दारजी ने खुद अपना गुनाह कबूल किया था. हालांकि उन्होंने बताया कि यह उनका एक सोशल एक्सपेरिमेंट था. बता दें कि इस चर्चा का मकसद सांसदों को सर्विलांस सिस्टम की टेस्टिंग के बारे में बताना था. दारजी के मुताबिक, वह बाद में उसी दिन सैंडविच के पैसे लौटाने सुपरमार्केट गए थे.

खबरों के मुताबिक, दारजी पांच महीने पहले ही सांसद चुने गए थे. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनकी ईमानदारी की तारीफ की है, तो वहीं कुछ लोगों ने उनका मजाक भी बनाया है. हालांकि दारजी ने अपनी सफाई में कहा कि अगर समय में वापस जाने की कोई तकनीक होती तो वो सैंडविच चोरी नहीं करते. दारजी ने बताया कि उन्होंने अपनी ईमानदारी का स्तर ऊंचा रखा है. संसद से इस्तीफा देना उनका अपना निजी फैसला था.

ये भी पढ़ें- बस में सफर कर रही थी महिला, तभी सीट के नीचे आ गया काला सांप और फिर...

First published: 18 February 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी