Home » अजब गजब » Snake bite gujarat farmer mahisagar police
 

सांप से बुजुर्ग ने लिया बदला, डसने पर उसे भी दांत से चबा डाला फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 16:10 IST

गुजरात के महीसागर में एक बहुत ही हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां 60 साल के बुजुर्ग को एक सांप ने डस लिया. सांप के डसते ही बुजुर्ग को इतना ज्यादा गुस्सा आया कि उसने उसे पकड़कर चबा डाला. ऐसा करने पर बुजुर्ग के शरीर में सांप का जहर फैल गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

दरअसल, वडोदरा से लगभग 120 किलोमीटर दूरी पर स्थित एक गांव में पर्वत गाला नाम का एक बुजुर्ग रहता था. वह अपने खेत में मक्के की फसल को ट्रक पर लाद रहा था. तभी एक जहरीले सांप ने उसे डस लिया. जैसे ही सांप ने बुजुर्ग को डसा उसने गुस्से में आकर उसे अपने दांतों से काट लिया, जिससे सांप की मौत हो गई. इसके बाद बुजुर्ग की भी जहर फैलने से मौत हो गई.

इस घटना के बारे में स्थानीय ग्रामीण ने कहा, "जिस सांप ने पर्वत गाला को काटा उसे उन्होंने पकड़ लिया और अपने मुंह से उसे काट लिया. इससे सांप की मौत हो गई. इसके बाद बुजुर्ग किसान को अन्य लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो गई."

घटना को लेकर गांव के सरपंच बैरिया ने कहा, "बुजुर्ग को सांप के दंश से बचाने के लिए पहले लुनावाड़ा के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उन्हें इंजेक्शन दिया गया. बाद में बड़े अस्पताल में भर्ती कराने के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया." इस घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला दर्ज कर लिया है. फिलहाल इसकी जांच की जा रही है.

भारत की एक ऐसी जगह, जहां पेट्रोल-डीजल की नहीं है जरूरत, हवा से चलती हैं गाड़ियां!

First published: 17 July 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी