Home » अजब गजब » Son Resigns From Government Job Of Executive Officer Post To Look After Old Mother In Banda UP
 

आज के श्रवण कुमार से मिलिए, बीमार मां की सेवा के लिए दांव पर लगा दी सरकारी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2018, 13:03 IST

आज के दौर में सरकारी नौकरी पाना कितना मुश्किल है, इसका उदाहरण उन खबरों से पता चलता है जब चपरासी की नौकरी के लिए एक इंजीनियर या पीएचडी धारक आवेदन करता है. ऐसे में अगर कोई ऑफिसर मां की सेवा के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दे तो इसे आप क्या कहेंगे. यकीनन आप हैरान रह जाएंगे, साथ ही उस शख्स को सलाम भी करेंगे, जिसने बुजुर्ग मां की सेवा के लिए अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी.

ये भी पढ़ें- मासूम बेटी को लेकर शॉपिंग करने गई थी मां, जिंदगी भर ना भरने वाला मिला जख्म

दरअसल, यूपी के बांदा जिले के मटौध नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह अपनी बुजुर्ग मां की सेवा करना बताया. इसके बाद सोशल मीडिया में अजय कुमार के इस्तीफे की चर्चा होने लगी है.

बता दें कि अजय कुमार ने बीती 27 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दिया. इससे केवल 17 दिन पहले ही अजय कुमार की नियुक्ति अधिशासी अधिकारी के पद पर हुई थी. अध्यक्ष ने उनका इस्तीफा प्रदेश सरकार को भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- चमत्कार से कम नहीं है इस बच्ची का जन्म, 9 महीने में 2 बार मां के गर्भ से हुई पैदा

अजय कुमार रायबरेली जनपद के धमसीराय के पूर्व निवासी हैं. उनकी नियुक्ति 20 जुलाई को बांदा जिले के मटौध नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के तौर पर हुई थी. उन्होंने 10 अगस्त को अपना पदभार संभाला था. उसके बाद 27 अगस्त को उन्होंने अपना इस्तीफा नगर पंचायत अध्यक्ष को सौंप दिया.

अपने इस्तीफे में अजय कुमार ने लिखा है कि वे अपनी वृद्ध और विधवा मां की सेवा करना चाहते हैं. अजय ने बताया कि, उनकी मां 65 साल की हैं और अकेली हैं. उनकी सेवा के लिए समय निकालना ही त्यागपत्र की वजह है. उन्होंने कहा कि पिता का कुछ साल पहले निधन हो गया, उसके बाद से उनकी मां की तबीयत ठीक नहीं रहती. बता दें कि अजय कुमार की नियुक्ति बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक पद पर भी हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें- सलाम: प्रोफेसर ने नहीं कराया अपना कैंसर का इलाज, पूरी प्रॉपर्टी कर दी गरीब छात्रों को दान

First published: 1 September 2018, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी