Home » अजब गजब » spitting paan on leicester city of britain streets may cost you fine of rupees
 

सावधान! इस देश में पान थूकने पर लगेगा 13,000 से अधिक का जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2019, 12:12 IST

भारतीय लोग खान-पान के बेहत शौकीन होते हैं. इन्ही में से एक पान है, जिसे पूर्वी भारत के लिए काफी शौक से खाते हैं. पान खाने के बाद थूकना एक आम बात है, लेकिन भारत में पान खाकर कहीं भी थूक दिया जाता है. अगर आप भारत में ऐसा कर रहे हैं, तो यहां आपको कोई कुछ नहीं कहेगा, लेकिन अगर आप ये देश के बाहर जाकर करेंगे, तो भारी नुकसा झेलना पड़ेगा.

हाल ही में ब्रिटेन के लिसेस्टर में रहने वाले भारतीयों लोगों को ब्रिटेन पुलिस ने कड़ी चेतावनी दी है. पुलिस द्वारा दी गई चेतावनी में भारतीयों पान थूकने पर 150 पाउंड यानी 13,581 रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा. पुलिस द्वारा इसके लिए शहर में साइनबोर्ड लगाए हैं. जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

पत्नी को कुत्ते के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव डालता था पति, अब मिली ऐसी सजा

वायरल हुई तस्वीर में साइन बोर्ड पर इंग्लिश और गुजराती भाषा में लिखा गया है. इस साइन बोर्ड पर गुजरातियों को कड़ी चेतावनी दी गई है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए साइन बोर्ड पर लिखा है, "सड़क पर पान थूकना अस्वच्छ और असामाजिक है." इसके आगे लाल कलर से बड़े-बड़े शब्दों में लिखा है, "सभी नागरिकों खासतौर से गुजरातियों को चेतावनी दी गई है कि ऐसा करने पर उन्हें 150 पाउंड का जुर्माना देना पड़ सकता है."

वैज्ञानिकों को मिली इस गुफा में इंसानों की एक नई अनोखी प्रजाति

First published: 13 April 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी