Home » अजब गजब » Story of a woman who never laugh in front of big comedians
 

एक ऐसी महिला जिसे हंसाने में फेल हो गए थे बड़े-बड़े कॉमेडियन, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2020, 18:11 IST

आपने कभी ऐसा इंसान देखा है जो कभी हंसता नहीं है. ऐसी ही एक महिला हैं जो कभी हंसती नहीं हैं. यहां तक कि इन्हें कोई कोई कॉमेडियन भी हंसा नहीं सकता. आपको ये बात हो सकता है मजाक लगेलेकिन ये हकीकत हैसाल 1880 से 1930 के दशक में वॉडविले अमेरिका में मनोरंजन का सबसे लोकप्रिय रूप रहा.

इसे आधुनिक अमेरिकी पॉप संस्कृति का नाम दिया जा सकता हैवॉडविले में सामान्य रूप से हंसाने वाले छोटे कृत्यों की एक अनेक श्रृंखला शामिल है. यह से 15 मिनट लंबी होती हैउस समय हर बड़े शहर में अपना स्वयं का वॉडेविले थियेटर था. इसी तरह न्यूयॉर्क के लिए हैमरस्टीन था.

19वीं शताब्दी के अंत में विक्टोरिया थिएटर मोगुल ऑस्कर हैमरस्टीन द्वारा खोला गया न्यूयॉर्क का प्रमुख अमेरिकी वाडेविले थाइसके ऊपर बाद में पैराडाइज रूफ गार्डन बनाया गया. फिर दोनों स्थानों को सामूहिक रूप से हैमरस्टीन का नाम दे दिया गयासाल 1904 से 1914 तक ऑस्कर के बेटे विली हैमरस्टीन ने यह घर चलाया

इस घर में सोबर सू एक्ट होता थासोबर सू के उपनाम से एक कलाकार रूफ गार्डन में मंच पर दिखाई देता था. उसे "जो लड़की कभी हंस नहीं सकतीके रूप में संदर्भित किया जाता था. तब थिएटर निर्माताओं ने 1000 डॉलर का पुरस्कार देने का ऐलान किया था जो सोबर सू के चेहरे पर मुस्कान ला सके.

इस ऐलान को लेकर दर्शकों में से कुछ लोग मंच पर आए. इन लोगों ने मजाकिया चेहरे बनाए और सबसे अच्छे चुटकुले सुनाएलेकिन सोबर सू पर इसका कोई असर नहीं हुआइसके बाद पेशेवर कॉमेडियन को बुलाया गयाउन्होंने उस लड़की को हंसाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो भी असफल रहे.

सोबर सू के भावहीन चेहरे के बारे में विभिन्न सिद्धांत निकाले गएकुछ लोगों ने कहा कि वह आंशिक रूप से अंधी या बहरी थीलेकिन सच्चाई आखिरकार 1907 में सामने आईसू के लिए मुस्कुराना या हंसना असंभव थाक्योंकि उसके चेहरे की मांसपेशियां लकवाग्रस्त थींबाद में यह पता चला कि वॉडविले घोटाले को विली हैमरस्टीन ने किया था.

जब दुनिया को बेवकूफ बनाने के चक्कर में खुद उल्लू बना था पाकिस्तान, खोद डाला समंदर नहीं मिला था खजाना

दूल्हे ने दहेज लेने से किया मना तो ससुराल के लोगों ने किया ऐसा काम, देखकर दंग रह गए लोग

First published: 31 January 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी