Home » अजब गजब » strange thing fall down at a village from sky in peru, mysterious things in the sky, alliance, ufo, wonderful things in the world
 

VIDEO: इस देश में आसमान से गिरी ये भारी चीज बनी रहस्य का विषय

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2018, 16:38 IST

जमीन पर एलियंस का आना अभी भी रहस्य बना हुआ है. वैज्ञानिक भी एलियंस के रहस्य पर से आजतक पर्दा नहीं उठा पाये हैं. आए दिन इसी तहर की कई खबरें हमें पढ़ने और सुनने को मिलती हैं. अब पेरू के एक गांव में भी आसमान से एक ऐसी रहस्यमय चीज गिरी कि देखने वाले दंग रह गए. इसकी अद्भुत चीज की फोटो सोशल मीडिया पर वारयल हो रही हैं

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख बोलीं- POT(गांजा के नशे में) पर हैं पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेरू के पूनो इलाके के आसमान में लोगों ने एक चमकीली चीज को गिरते देखा. कुछ लोगों ने इसकी फोटो खींच ली और सोशल मीडिया में शेयर कर दीं. इसे देखने के लिए लोगों का तांता लग गया. बतादें कि जिस गांव में ये रहस्यमयी चीज गिरी उस गांव में लैरकानुआहानी समुदाय के लोग रहते हैं. ये लोग इसे उल्कापिंड मान रहे हैं. ये घटना 27 जनवरी की बताई जा रही है.

सोशल मीडिया में इस घटना को लेकर चर्चा जोरों पर है. इस घटना की तस्वीरें और वीडियो एक दिन पहले ही वायरल हुए थे. जिसमें दिखाया गया है कि टिंगो मारिया शहर में आसमान में आग के गोले नजर आ रहे हैं.

अंतरिक्ष का कचरा मान रहे वैज्ञानिक

अंतरिक्ष विज्ञानिकों के मुताबिक उल्कापिंड के गिरने की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई थी. वैज्ञानिक इस रहस्यमयी चीज को अंतरिक्ष का कचरा भी बता रहे है. उनका कहना है कि पुराने उपग्रहों को स्पेस में ही छोड़ दिया जाता है. वायुमंडल में आने के बाद वो तेजी से नीचे आता है जिससे उसमें आग लग जाती है.

वहीं पेरू एयर फोर्स के मुताबिक आग के गोले की तरह नजर आ रही ये चीज एसएल 23 रॉकेट हो सकता है. जो पृथ्वी पर वापसी कर रहा था. ये तीन चीजें रॉकेट का फ्लूट टैंक का हिस्सा हो सकता है. वहीं इसी घटना को ब्राजील का फायर डिपार्टमेंट उल्कापिंड बता रहा है.

First published: 5 February 2018, 16:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी