Home » अजब गजब » Japan: Street collapses in heart of Fukuoka, creating a massive sinkhole
 

जापान की सड़क पर हुआ एेसा हादसा, दंग रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:40 IST

बारिश के दिनों में अगर आप सड़कों पर पानी भर जाने, सड़कों पर गड्ढे बन जाने के नजारे आपने देखे होंगे. इन्हें देखने के बाद आप अपने देश की व्यवस्था को याद करते हुए बेजार हालात का राग अलापने लग जाते हैं. 

लेकिन आप यह सोचकर सहानुभूति महसूस करेंगे कि एेसा सिर्फ हमारे देश में नहीं होता है. जी हां हाल ही में जापान में जो हुआ उसे देख आप हैरान रह जाएंगे. जापान के फुकुओका शहर के मेन रेलवे स्टेशन के पास एकाएक एक सड़क अचानक धंस गई और इसके धंसने से करीब 30 मीटर गहरा गड्ढा हो गया. 

रोड के अचानक धंस जाने की वजह से बिजली गुल होने और गैस लीक होने की खबरें भी सामने आई. सुबह 5 बजे हुई इस घटना के बाद दोपहर होने तक रोड का काफी हिस्सा धंस चुका था और गड्ढे में पानी भरना भी शुरू हो गया.

सड़क के आस-पास की इमारतों में काम करने वाले लोगों को सड़क के हालात देखते हुए अपने-अपने ऑफिस खाली करने के निर्देश दिए गए. हालांकि इस घटना में किसी भी शख्स के हताहत होने की सूचना नहीं है.

वहां मौजूद लोगों से जब न्यूज एजेंसी ने बात की तो पता चला कि सुबह पांच बजे लोग अपने घरों में थे तभी तेज आवाज सुनार्इ दी आैर लाइट चली गर्इ. बाहर अाकर देखा तो पता चला सड़क का काफी हिस्सा जमीन के अंदर धंस गया है.

First published: 9 November 2016, 7:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी