Home » अजब गजब » students wrote funny answers and asks for free numbers in exam
 

बोर्ड परीक्षा में एग्जामिनर से छात्रों की अनोखी गुहार, पाकिस्तान से बदला लेना है पास कर दीजिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2019, 12:10 IST

उत्तर प्रदेश में दसवीं और बाहरवीं की बोर्ड परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है. इसके साथ ही शिक्षकों द्वारा कॉपी की जांच शुरू हो चुकी हैं. हर साल कॉपियों की जांच में बच्चें जांचकर्ताओं से अलग-अलग गुहार करते नजर आते हैं. इस साल भी बच्चों की कुछ ऐसी ही गुहार देखने को मिली. चलिए देखते हैं किस तरह से बच्चों ने परीक्षा में पास करने की गुहार लगाई-

खबरों में बताया जा रहा है कि एक छात्र ने अपनी कॉफी में पुलवामा हमले को लेकर गुहार लगाते हुए लिखा. "सर, मेरे मामा सेना में थे, वह शहीद हो गए हैं, पाकिस्तान से उनका बदला लेने जाना है. इसलिए पास कर दीजिए." इसी तरह के और भी कई पैतरे बच्चों द्वारा उठाए जाते हैं.

इसी दौरान एक दूसरे बच्चे ने कॉपी जांचकर्ता से गुहार लगाई और लिखा, "गुरुजी पास कर दीजिए, वर्ना भगवान आपको कभी माफ नहीं करेगा." इसके अलावा कई ऐसे बच्चे है, जो कॉफी में प्रश्न के साथ अजीबों-गरीब चीजें लिख देते हैं. बताया जा रहा है कि इस बार नकल पर लगाम के लिए कड़ी सुरक्षा अपनाई गई थी, जिसकी वजह से कई बच्चे सवालों के जवाब नहीं दे पाए और इस तरह के पैतरे अपनाएं.

ऐसा सिर्फ इसी साल नहीं हुआ है. हर साल कुछ बच्चे अपनी कॉपियों में इस तरह की खुरापात करते नजर आते हैं, पिछले साल भी कुछ इसी तरह का खुरापात देखने को मिला था. पिछले साल एक बच्चे ने अपनी कॉपी में लिखा, "मैं पूजा से प्यार करता हूं... ये मोहब्बत भी क्या चीज है... ना जीने देती है और ना ही मरने... सर इस लव स्टोरी ने पढ़ाई से दूर कर दिया वर्ना..."

 

First published: 16 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी