Home » अजब गजब » Surprise: The head was chopped, but this cock kept running even 18 months
 

आश्चर्य: कटा हुआ था सिर, इसके बाद भी 18 महीने तक दौड़ता-भागता रहा ये मुर्गा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2020, 11:34 IST

Viral and Trending: किसी इंसान या जानवर का सिर कट जाये तो क्या होगा? वह तुरंत ही मर जाएगा. लेकिन एक मुर्गा सिर कटने के बाद भी 18 महीने तक जिंदा रहता है. अमेरिका में 70 साल पहले एक किसान ने एक मुर्गे का सिर काट दिया, लेकिन वह मरा नहीं बल्कि 18 महीने तक जिंदा रहा, इस बात की जानकारी मुर्गे के मालिक के प्रपौत्र ट्रॉय वाटर्स ने दी है. इस मुर्गे के बारे में ट्रॉय वाटर्स ने कई तरह की जानकारियां दी हैं.

दरअसल, यह घटना 10 सितंबर 1945 की है. इस दिन कोलाराडो में फ़्रूटा के अपने फ़ार्म पर लॉयल ओल्सेन और उनकी पत्नी क्लारा ने करीब 40 या 50 मुर्गे-मुर्गियों को काटा. लेकिन इतने मुर्गे-मुर्गियों को काटने के बाद एक मुर्गा सिर कट जाने के बाद भी जिंदा था.

इस पूरे मामले में ओल्सेन और क्लारा के प्रपौत्र ट्रॉय वाटर्स बताते हैं, "जब अपना काम ख़त्म कर वे मांस उठाने लगे तो उनमें से एक जिंदा मिला जो बिना सिर के भी दौड़े चला जा रहा था." लेकिन उन्होंने उसे सेब के एक बक्से में बंद कर दिया.जब अगले दिन सुबह लॉयल ओल्सेन ये देखने गए कि क्या हुआ तो उसे ज़िंदा पाकर उन्हें बहुत हैरानी हुई.

वाटर्स के अनुसार वह मीट बाज़ार में मांस बेचने के लिए ले गए और अपने साथ उस मुर्गे को भी ले गए, वहीं बाज़ार में उन्होंने इस अजीब घटना पर शर्तें लगानी शुरू कर दी, लेकिन यह बात धीरे-धीरे पूरे फ़्रूटा में फैल गई. इस घटना की जानकारी के लिए एक स्थानीय अख़बार ने ओल्सेन का साक्षात्कार लेने के लिए अपना रिपोर्टर भी भेजा.

इस मामले की जानकारी के कुछ दिन बाद ही एक साइडशो के प्रमोटर होप वेड 300 मील दूर यूटा प्रांत के साल्ट लेक सिटी से आए और ओल्सेन को अपने शो में आने का न्यौता दिया. न्यौता मिलने के बाद वह पहले साल्ट लेक सिटी गए और फिर यूटा विश्वविद्यालय पहुंचे जहां  मुर्गे की जांच की गई. खबरों के अनुसार अफ़वाह उड़ी कि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों ने कई मुर्गों के सिर काटे ताकि यह पता लगाया जा सके कि वह सिर के बिना ज़िंदा रहते हैं या नहीं. इसी समय  उस मुर्गे को होप वेड ने'मिरैकल माइक' का नाम दिया .

आश्चर्य: जब सड़क पर अचानक होने लगी थी सोने-चांदी तथा हीरे की बरसात, 3000 किलो सोना और..

दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट की कीमत जानकर हैरान रह गए लोग, 6 लाख 20 हजार रुपये कीमत

First published: 30 November 2020, 10:56 IST
 
अगली कहानी