Home » अजब गजब » Surprise: When the river of chocolate started flowing in the city, fire brigade call to help
 

आश्चर्य: जब शहर में बहने लगी थी चॉकलेट की नदी, फायर ब्रिगेड की लेनी पड़ गई मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2020, 19:16 IST

Ajab Gajab News: अगर आपके घर के बाहर चॉकलेट की नदी बहने लगे तो आप क्या करेंगे? आप पहले चॉकलेट उठाकर खाएंगे, या इस नदी से बचने का कोई उपाय करेंगे. सड़कों पर कभी बारिश तो कभी किसी लीकेज की वजह से केवल पानी का ही अभी तक सैलाब आता देखा गया है. लेकिन कुछ दिनों पहले जर्मनी में एक ऐसा अजूबा हुआ था जहां पर सड़को पर पानी नहीं बल्कि चॉकलेट की नदी बहती देखी गई थी.

आप जानकर आश्चर्य में पड़ जाएंगे कि चॉकलेट की यह नदी कोई थोड़ी मात्रा में नहीं बह रही थी, बल्कि ये चॉकलेट की इतनी बड़ी नदी थी कि वह खतरनाक साबित हो रही थी. इस बड़े नुकसान के अंदेशे के चलते वहां की प्रशासन को रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी थी.

स्केटिंग प्रतियोगिता के शुरु में ही मुंह के बल गिरा ये बच्चा, वीडियो में देखें फिर कैसे जीती हारी हुई बाजी

ये अजीब हादसा जर्मनी के एक शहर में हुआ था. वहां अचानक से सड़कों पर भारी मात्रा में चॉकलेट बहने लगा था. इस जगह का नजारा देखकर लग रहा था कि जैसे सड़क पर चॉकलेट की नदी बह निकली हो. ये हादसा जर्मनी के वेस्टोनन नामक शहर में हुआ था.

वेस्टोनन में एक स्वीट फैक्ट्री थी. जहां चॉकलेट भी बनाई जाती थी. इस फैक्ट्री में मौजूद चॉकलेट के स्टोरेज का एक बड़ा टैंक लीकेज हो गया था. लीकेज की वजह से ही यहां सड़क पर चॉकलेट बहने लगा. चॉकलेट की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि ऐसा लग रहा था कि चॉकलेट की नदी बह रही हो.

इस बड़े लीकेज की वजह से पूरा का पूरा एक टन चॉकलेट सड़कों पर बह गया था. इससे सड़क पर फिसलन बढ़ गई थी और आने-जाने वालों को इससे काफी परेशानी हो रही थी. इसके बाद इस चॉकलेट को साफ़ करने के लिए फायर ब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी थी. इससे पूरे शहर का ट्रैफिक बाधित हो गया था.
 
आप सोचकर दंग रह जाएंगे कि इतनी बड़ी मात्रा में चॉकलेट बहने के बाद भी फैक्ट्री के मालिक ने कहा था कि उन्हें  कोई खास नुकसान नहीं हुआ है. इस चॉकलेट की नदी की तस्वीरें उस समय सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से शेयर की गई थी.
 
 
First published: 26 December 2020, 18:58 IST
 
अगली कहानी