Home » अजब गजब » suspected man not go to toilet from 20 days in police custody in harlow Britain
 

इस शख्स ने खाई शौच ना जाने की कसम, जानें क्यों

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2018, 12:04 IST

क्या आपने कभी सोचा है कि कोई व्यक्ति कई दिनों तक टॉयलेट रोक सकता है. आपका जवाब होगा नहीं. लेकिन दुनिया में शायद बहुत से लोगों को ऐसे टास्क करने की आदत होती है. जिन्हें सुनने में ही आश्चर्य नहीं बल्कि करने वाला भी हजार बार सोचेगा कि इसे किया जाए या नहीं. ऐसा ही कुछ इनदिनों ब्रिटेन के हार्लो में देखने को मिल रहा है. जहां एक शख्स पिछले 20 दिन से शौच नहीं गया.

ये भी पढ़ें- इस शख्स को पड़ा दिल का दौरा, जान डॉक्टर ने नहीं ट्रैफिक पुलिस ने बचाई, वीडियो हुआ वायरल

क्या है पूरा मामला

दरअसल, पुलिस को इस शख्स पर शक है कि उसने अपने पेट में ड्रग्स छिपाए हुए हैं. इसके लिए पुलिस इस शख्स पर सभी प्रयोग कर चुकी है, लेकिन ये शख्स है कि कुछ बताने को तैयार ही नहीं है. पुलिस चाहती है कि अगर ये शख्स शौच करे तो मामले की सच्चाई सामने आ सकती है. लेकिन ये शख्स इतना जिद्दी है कि उसने 20 दिन से शौच ही नहीं किया.

क्या बिगड़ सकती है इस शख्स की तबियत

ऐसे में उस शख्स की तबियत बिगड़ने की संभावना भी जताई जा रही है. वहीं माना जा रहा है कि इस शख्स ने अगर अपने पेट में ड्रग्स छिपाए हुए हैं तो उसकी जान पर आफत आ सकती है. वहीं बीबीसी हिंदी की खबर के मुताबिक यूके के सोसाइटी ऑफ़ प्राइमरी केयर में पाचक तंत्र के स्वास्थ्य के जानकार ट्रिश मैकनेयर कहती हैं, "इतने कम वक्त में आपके शरीर के भीतर इतने अधिक घातक पदार्थ जमा नहीं हो सकते कि आपके लिए बड़ा खतरा बन जाए."

वहीं मैकनेयर के मुताबिक इसके की वजह से आंतें फूल सकती हैं और फट भी सकती हैं. लेकिन किसी स्वस्थ युवा व्यक्ति में ऐसा होने से पहले पेट साफ होगा यानी व्यक्ति को टॉयलेट जाने की जरूरत महसूस होगी. वो आगे कहती हैं, कि 'इस कारण आपके पेट की आंतों में तेज का दर्द होगा और आपको खिंचाव महसूस होगा.'

पुलिस कर रही इस शख्स के शौच जाने का इंतजार

फिलहाल पुलिस ने इस संदिग्ध शख्स को कस्टडी में रखा है. पुलिस का कहना है कि ये शख्स कुछ भी खाने से इंकार कर रहा है और इस वजह से वो अब तक शौच नहीं गया है. लेकिन सच्चाई यह है कि ऐसा करने से कुछ फायदा नहीं होगा. पुलिस कि इंतजार है कि ये शख्स शौच जाए और पूरा मामले से पर्दा उठ जाए. पुलिस इस शख्स की नियमित मेडिकल जांच करा रही है जिससे इसकी जान को कोई खतरा पैदा ना हो जाए.

First published: 11 February 2018, 12:04 IST
 
अगली कहानी