Home » अजब गजब » swedish project to hire someone on a salary of 1 62 lakh per month to do nothing for the rest of their life
 

ऐसी अनोखी नौकरी जहां 'कुछ नहीं' करने के लिए मिल रही है 1.62 लाख रुपये सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 12:12 IST

यदि आप अपने ऑफिस में थोड़ सी भी गलती करते हैं, तो उसके लिए आपको लंबा-लंबा लेक्चर सुनना पड़ता है. यदि आपके ऑफिस में आपको बेकार, नकारा, घोर आलसी और गैर-जिम्‍मेदार बोलते हैं, तो ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है. आप सोच रहे होंगे इसमें खुशखबरी क्या है.

दरअसल, आज हम आपको एक ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आपको ‘कुछ नहीं करना’ है और इसके बदले आपको महीने के करीब 1.62 लाख रुपये सैलरी भी मिलेगी. इसके अलावा छुट्ट‍ियां और नौकरी से जुड़ी दूसरी सुविधाएं और भत्ते भी. अब आप सोच रहे होंगें कि ऐसा ड्रीम जॉब मिलेगा कैसे?

 

दरअसल, स्‍वीडन के गोथनबर्ग शहर में एक एक्‍सपेरिमेंटल आर्ट प्रोजेक्‍ट चल रहा है. यह प्रोजेक्‍ट सरकार के द्वारा फंड किया जा रहा है. लेकिन परेशान होने वाली ये बात है कि इसके लिए सिर्फ एक लकी विनर चुना जाएगा. ये नौकरी आलसी लोगों के लिए काफी मजेदार है. क्‍योंकि इसमें एक ट्रेन स्‍टेशन पर रहना है. यह स्‍टेशन अभी अंडर कंस्‍ट्रक्‍शन है. यानी बन रहा है. आप यदि यह सोच रहे हैं कि आख‍िर ऐसा कैसे हो सकता है कि बिना किसी काम के आपको लाखों रुपये सैलरी मिलेगी, तो चलिए हम आपको विस्तार से इसके बारे में बताते हैं-

इस नौकरी को पाने वाले विनर को पूरे दिनभर में सिर्फ एक काम होगा. इस निर्माणाधीन स्‍टेशन पर एक घड़ी लगी है. इसमें करना सिर्फ ये होगा कि उस घड़ी में लगे बटन को पंच करना है. इससे स्‍टेशन पर लगे सभी फ्लोरोसेंट रोशनी वाले बल्‍ब जल जाएंगे. इसका मतलब ये है कि नौकरी करने वालों को सिर्फ उस स्टेशन पर रहकर अपना अटेंडेंस देना पड़ेगा. बाकी इसके बाद वह शख्‍स दिनभर कुछ भी करने के लिए आजाद है. श‍िफ्ट खत्‍म होने या दिन के अंत होने पर उसे एक बार फिर घड़ी को पंच करना है, ताकि सभी बल्‍ब बंद हो जाएं.

दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट देने में हो गई मेहमान से गलती, अहसास होने पर वापस मांग लिया उपहार, जानें क्यों

First published: 12 March 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी