Home » अजब गजब » taiwan story bees penetrating in the eyes of a girl to drink tears
 

लड़की की आंखें देखकर मधुमक्खियां हो गई मदहोश, आंखों मे घुसकर की ऐसी दर्दनाक हरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2019, 11:11 IST

ताईवान में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां एक युवती की आंखों से चार मधुमक्खियां इतना ज्यादा आकर्षित हुए कि उसकी आंख में घुस गए. 'एमएस ही' नाम की 20 वर्षीय महिला की आंखों से पिछले कुछ दिन पहले आंसू निकल रहे थे. इस दौरान चार जिंदा मधुमक्खियां उसकी आंखों में घुसकर उसकी आंखों का सारा आंसू पी गए.

दरअसल, महिला अपने आंखओं में खुजली और सूजन से काफी परेशान थी. इस दौरान महिला अपने आंखओं को दिखाने के लिए अस्पताल पहुंची, जहां आंखों के टेस्ट होने के बाद डॉक्टर काफी हैरान हो गए. डॉक्टर्स ने हैरान होकर महिला को बताया कि उसकी आंखों के अंदर एक नहीं बल्कि चार जिंदा मधुमक्खियां हैं. डॉक्टर्स ने बताया कि उसकी आंख के सॉकिट में मधुमक्खियां मौजूद थीं और इस वजह से लगातार आंसू बह रहे थे.


बताया जा रहा है कि घर में खर-पतवार साफ करते हुए महिला की आंखों में मधुमक्खियां चली गई थीं. पीड़ित महिला का इलाज ताइवान के फॉयिन यूनिवर्सिटी अस्पताल में किया गया.

इस मामले में ताईवान के ईएनटी स्पेशलिस्ट डॉक्टर हुंग ची-थिंग ने कहा, "इस तरह का यह पहला मेडिकल केस है, जब आंख के अंदर जिंदा कीड़े पाए गए हैं."

ENT डॉक्टर ची-थिंग ने कहा, "आंख की जांच के दौरान कीड़े-मकोड़ों के पैरों जैसी कोई चीज नजर आई. मैंने माइक्रोस्कोप की मदद से इन्हें बिना नुकसान पहुंचाए एक-एक करके बाहर निकाला, यह चार मधुमक्खियां थीं."

महिला ने तलाक के बाद किया कुछ ऐसा काम, जानकर दंग रह जाएंगे आप

इस बारे में महिला ने बताया कि खर-पतवार साफ करने के दौरान अचानक हवा की झोंके आई, जिससे उसे लगा कि उसकी आंखों में कुछ गिर गया है. उसने आंखों को साफ करने की कोशिश की, लेकिन आंखों में दर्द शुरू होने लगा. इसके बाद उसकी आंखों से आंसू बहने लगे और सूजन भी आ गई.

मां की ममता से हारी तेंदुए की ताकत, बच्ची को बचाने चंडी बनकर टूट पड़ी मां और फिर...

काफी प्रयास के बाद आंखों का दर्द सही नहीं हुआ. बल्कि आंखों में सूजन होने लगी. जिसको दिखाने के वो डॉक्टर के पास आई, जिसके बाद उसे इस बारे में मालूम हुआ

इस बारे में फूयिन मेडिकल यूनिवर्सिटी के डॉक्टर हंग ची-टिंग ने कहा, आंखो में घुसी इन मधुमक्खियों को स्वीट बी के नाम से जाना जाता है. इस प्रजाति की मक्खियां पसीने और आंसूओं की ओर आकर्षित होती हैं. इस वजह से ये मधुमक्खी महिला की आंखों में घुस गए होंगे.

188 सीट के विमान में इस शख्स ने की अकेले यात्रा, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

First published: 9 April 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी