Home » अजब गजब » Tamil Nadu labourer makes remote control bed for bedridden wife, wins National Innovation Award
 

बीवी के दर्द से परेशान पति ने किया ऐसा कारनामा, मिल गया राष्ट्रीय पुरस्कार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2019, 14:10 IST
remote control bed

हमेशा मजबूरी और मुश्किलों में ही अच्छा और नेक काम हो जाता है और ऐसा ही एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं. पतियों के लिए पत्नियों की कुर्बानियों के किस्से तो कई है लेकिन अपनी पत्नी के लिए पतियों के कुर्बानी के किस्से काफी कम लोग ही जानते या सुनते हैं. कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ है तमिलनाडु में जहां पर एक शख्स ने अपनी पत्नी के लिए ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसके लिए उसे देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है.

Bed

बता दें कि तमिलनाडु के रहने वाले मुथु जो कि 42 साल के है वो अपनी बीमाप पत्नी की देखभाल करते थे और उनका दर्द उनसे देखा नहीं गया. ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी के लिए एक अविष्कार कर दिया जिसकी चर्चा देश भर में हो रही है. बता दें कि मुथु की की पत्नी का कुछ दिनों पहले ऑपरेशन हुआ था और इसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की हिदायत दी थी. लेकिन जब भी उन्हें वॉशरुम जाना होता था तो काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता था.

Kesari Weekend Collection Day 3: अक्षय-परिणीति की 'केसरी' ने ये रिकॉर्ड तोड़ते हुए वीकेंड पर मचाया धमाल

ऐसे में लोहे का काम करने वाले मुथु ने अपनी पत्नी के लिए एक ऐसा बेड बना दिया जिससे उनकी काफी तकलीफ कम हो गई. मुथु ने एक रिमोट कंट्रोल बेड तैयार कर दिया और इसकी खासियत ये है कि इस रिमोट कंट्रोल बेड में फ्लश टैंक Flush Tank , सेप्टिक टैंक Septic Tank लगाया गया है साथ ही इसे रिमोट से कंट्रोल भी किया जा सकता है.

पूनम पांडे ने सोशल मीडिया पर लगा दी आग, शेयर की न्यूड वीडियो और फैंस की उड़ा दी नींद

मुथु के द्वारा किए गए इस अविष्कार के लिए उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल अवॉर्ड से नवाजा. तो वहीं उन्होंने कहा कि अगर मुथु का ये हैरतअंगेज अविष्कार भारत के हर हॉस्पिटल में पहुंच जाए तो नाा जाने कितने मरीजों की तकलीफ दूर हो जाएगी. 

फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने के बाद आलिया-रणबीर के मुंह से निकली दिल की बात, कपल ने लूट ली महफिल

First published: 25 March 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी