Home » अजब गजब » Tamil Nadu Man Delivers Baby at Home By Help You Tube Video wife bleeds to death
 

पति ने पत्नी की डिलीवरी कराने के लिए ली YouTube की मदद, घर में गूंजी किलकारी लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 10:43 IST

तमिलनाडु के तिरुपुर में घर पर डिलीवरी कराने के चक्कर में एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि महिला के पति ने यूट्यूव पर वीडियो देखकर डिलीवरी तो करा दी, लेकिन अत्यधिक ब्लीडिंग होने से महिला की मौत हो गई. कार्तिकेयन और कृतिगा नाम के दंपति एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाते हैं. दंपति के एक पारिवारिक मित्र के मुताबिक दोनों ने घर पर ही अपने बच्चे की नेचुरल डिलीवरी कराने का फैसला लिया था.

खबरों के मुताबिक 28 वर्षीय कृतिका को दोपहर बाद प्रसव पीड़ा होना शुरु हुई.कृतिका के पति कार्तिकेयन ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर करीब डेढ़ बजे डिलीवरी करा दी. कृतिका ने एक बच्ची को जन्म दिया था.लेकिन करीब एक घंटे बाद कृतिका की तबियत अचानक से बिगड़ गई. उसके बाद उसके पति ने 108 एंबुलेंस सेवा को फोन कर बुलाया.

कृतिगा को एंबुलेंस से तिरुपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. तिरुपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बूपाथी के मुताबिक , डिलीवरी के दौरान महिला का अत्यधिक ब्लड बह गया और वो फिजियोलॉजिकली शॉक में चली गई. जिसके चलते उसकी मौत हो गई.

 

वही पुलिस के मुताबिक, दंपति के दादा थांगावेलू का एक हफ्ते पहले निधन हो गया था, दंपति का विश्वास था की थांगावेलू उनके दूसरे बच्चे के रूप में पुनर्जन्म लेंगे. इनवेस्टीगेशन ऑफिसर जयचंद्रन ने एनडीटीवी को बताया कि,”सब लोगों ने दंपति को बच्चे की घर पर ही नेचुरल बर्थ कराने के लिए प्रोत्साहित किया था, इसीलिए महिला कभी अस्पताल या डॉक्टर के पास चेकअप कराने के लिए नहीं गई.”

बताया जा रहा है कि उनके एक पारिवारिक मित्र प्रवीण और लावण्या ने भी दंपति को घर पर ही बच्चे की नेचुरल डिलीवरी कराने के लिए प्रोत्साहित किया था.जो नेचुरल डिलीवरी कराने में विश्वास रखते हैं. घटना के बाद पुलिस ने महिला के पति कार्तिकेयन को हिरासत में ले लिया है. बता दें कि इस दंपति की पहले से ही एक तीन साल की बेटी है. वहीं हाल ही में पैदा हुआ बच्चा थी बिल्कुल ठीक है.

ये भी पढ़ें- यहां लगता है अनोखा बाजार, दुल्हन खरीदने के लिए दूर-दूर से आते हैं लोग

First published: 27 July 2018, 10:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी