Home » अजब गजब » Teacher shannon grimm got her long hair cut short because she was tired of 5-year-old Texas bullies
 

अपने स्टूडेंट के लिए टीचर ने उठाया ऐसा कदम, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 15:11 IST

कहते हैं कि बच्चों की पहली पाठशाला उनके मां-बाप होते हैं. उसके बाद टीचर उनकी जिंदगी में सबसे अहम भूमिका निभाते हैं. दुनिया में हर वो शख्स किसी का भी टीचर हो सकता है जो उसे जिंदगी जीने के तरीके, अच्छे-बुरे का ज्ञान और तमाम वो चीजें बताए जो जिंदगी के लिए जरूरी होती हैं. ऐसी ही एक मिसाल पेश की है अमेरिका के टेक्सास में एक टीचर ने. इस टीचर ने बच्चों के लिए कुछ ऐसा काम किया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है.

दरअसल, टेक्सास में शैनन ग्रिम नाम की एक टीचर अपने स्टूडेंट्स को सिर्फ पढ़ाती ही नहीं है, बल्कि उनको अच्छे से समझती भी हैं. इसलिए जब उनका एक स्टूडेंट अचानक से उदास रहने लगा तो उन्होंने उसे अकेला नहीं छोड़ा, बल्कि उसकी वजह जानकर उसका हल भी निकाला.

बता दें कि शैनन टेक्सास के मीडर एलीमेंटरी स्कूल में बच्चों के साथ 'बुली' जैसे मुद्दों को सुलझाती हैं. ऐसी ही कुछ उनके एक पांच साल के स्टूडेंट के साथ हुआ. उसके बाद उन्होंने ऐसा कदम उठाया जिसे जानकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. दरअसल, 5 साल की उनकी स्टूडेंट प्रिसिला पेरेज को बाल छोटे होने की वजह से बच्चे परेशान कर रहे थे.

वो ज्यादा बात नहीं कर रही थी. उसके बाद वो उदास रहने लगी. बच्ची के मन को ठेस न पहुंचे इसलिए शैनन ने अपने बालों को कटवाने का फैसला लिया. उसके बाद शैनन ने अपने बाल कटवाकर प्रिसिला जैसे करवा लिए.

टीचर शैनन के इस फैसले को विलिस इनडिपेंडेेट स्कूल ने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया. शैनन ने बताया कि, वो अपनी इस स्टूडेंट के लिए रोज मैचिंग हेयर क्लिप और बैंड खरीदती हैं. इससे उसे लगता है कि वो उसके परिवार की तरह हैं. शैनन बताती हैं कि प्रिसिला को इस कठिन परिस्थिति में बहादुरी के लिए अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. प्रिसिला को स्कूल बोर्ड की बैठक में 11 फरवरी को पदक के साथ सम्मानित किया गया.

दिन-रात मोबाइल पर लगी रहती थी ये लड़की, आंखों में हुई ऐसी बीमारी कि हो गए 500 छेद

First published: 21 February 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी