Home » अजब गजब » Telangana man Asif Sohail provides free food to the poor for 10 years
 

पत्नी और बेटी की याद में पिछले दस साल से ये काम कर रहा है यह शख्स, जानकर करेंगे तारीफ

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 14:28 IST

आपने अपनों की याद में कई लोगों को बिगड़ते या पागल होते देखा होगा, लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे होते होंगे जो अपने के बिछड़ने पर किसी नेक काम को करने की ठान लेते हों. लेकिन तेलंगाना (Telangana) के रहने वाले आसिफ सोहेल (Asif Sohail) उन लोगों में से हैं जो अपनों के बिछड़ने पर उनकी याद में नेक काम करने लगे. जिससे तमाम गरीबों को लाभ तो मिल ही रहा है साथ ही लोग भी उनकी जमकर तारीफ करते हैं.

दरअसल, हैदराबाद के रहने वाले आसिफ सोहेल गरीब (Food) लोगों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं हैं. वह पिछले दस सालों से गरीब लोगों को मुफ्त में खाना (Free Food) खिला रहे हैं. आसिफ का मानना है कि भूख का कोई धर्म नहीं होता और इसी उद्देश्य के साथ वह पिछले दस सालों से गरीबों की सेवा कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आसिफ ने 10 साल पहले बेटी और पत्नी की याद में यह नेक पहल शुरू की और तब से वह नियमित रूप से गरीबों को भोजन करा रहा हैं.


अनोखा मेला: यहां गुलाल लगाकर दुल्हन को भगाकर ले जाते हैं लोग, लोग कर रहे विरोध

आसिफ सोहेल के इस नेक काम की सोशल मीडिया (Social Media) में खूब तारीफ हो रही है. आसिफ ने न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) को बताया कि, ‘मैंने यह संस्था 10 साल पहले अपनी बेटी और पत्नी की याद में शुरू किया था. तब से हम हजारों लोगों को मुफ्त में खाना खिला चुके हैं. वक्त के साथ लोगों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है.’ इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक चार सौ से ज्यादा लाइक्स और 31 री-ट्वीट मिल चुके हैं.

ये है दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, जिसे नीलामी में 14 करोड़ रुपये में बेचा गया

400 साल पुरानी झील में हुआ था दिल दहलाने वाला हादसा, रातभर में चली गई थी हजारों की जान

जबकि कई लोगों ने कमेंट कर आसिफ के काम की सरहाना की है. बता दें, आसिफ तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) के रहने वाले हैं. उनकी संस्था ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जुबली हिल्स इलाके में लगातार तीन महीने तक रोजाना दस हजार लोगों को मुफ्त में खाना दिया था.

Video: समुद्र किनारे घूम रहे थे सैलानी, तभी पानी में आ गिरी ऊंची चट्टान और फिर...

First published: 17 November 2020, 14:28 IST
 
अगली कहानी