Home » अजब गजब » Ten thousand years old Alien spotted on Mars, Know here what is the mystery of it
 

इस ग्रह की सतह पर दिखाई दिया 10 हजार साल बूढ़े एलियन का चेहरा, जानिए क्या है ये रहस्यमयी चीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 14:57 IST

एलियन का नाम सुनते ही हमारे दिमाग में एक ऐसी परछाईं उभरती है जो इंसानों से कद में छोटी और बड़ी-बड़ी आंखें और विचित्र चेहरा हो. सदियों से इंसान दूसरे ग्रहों के जानने की कोशिश कर रहा है तो ये पता लगा रहा है कि पृथ्वी के अलावा दूसरे ग्रहों पर भी जीवन संभव है और वहां कोई रहता है या नहीं तमाम खोजों के बाद आज तक इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया. हालांकि, अभी तक के खोज के आधार पर मंगल ग्रह पर जिंदगी की संभावना से इनकार नहीं किया गया और माना जाता है कि यहां जीवन हो सकता है. यानी मंगल ग्रह पर कोई परजीवी रहता है इसी बीच कुछ दिन पहले ताइवान के एक वैज्ञानिक ने दावा किया कि उसने मंगल ग्रह पर एक एलियन का चेहरा देखा है.

इस वैज्ञानिक का नाम स्कॉट है. स्कॉट का दावा है कि उसे मंगल ग्रह की चट्टान पर एलियन का चेहरा नजर आया है. UFO साइटिंग डेली की एक रिपोर्ट में भी बताया गया कि स्कॉट को ग्रह के पहाड़ों पर ये चेहरा दिखाई दिया. उसके मुताबिक़, ये चेहरा बिल्कुल वैसा है जैसा माउंट रशमोर की पहाड़ियों पर अमेरिका के राष्ट्रपतियों के बने चेहरे. मंगल के चट्टान पर बने इस चेहरे से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस लाल ग्रह पर जिंदगी है. स्कॉट ने बताया कि ये चेहरा पहाड़ के ऊपरी हिस्से में बना है ये लगभग इंसान की तरह ही दिखाई देता है.


स्कॉट के मुताबिक़, मंगल ग्रह के पहाड़ पर बना ये चेहरा 10 हजार साल पुराना हो सकता है. पृथ्वी पर अमेरिका के माउंट रशमोर में बने राष्ट्रपतियों के चेहरे की ही तरह ये नक्काशी की गई गई. सरफेस पर दिखाई दे रही आकृति के टेक्स्चर के हिसाब से ये करीब 10 हजार साल पुराना हो सकता है. दिखाई दे रहे इस चेहरे से पता चलता है कि मार्स यानी मंगल ग्रह पर हजारों साल से जिंदगी मौजूद है. यहां रहने वाले प्राणी भी पहाड़ों पर चेहरे की नक्काशी करते थे. गौरतलब है कि बीते कुछ समय से दुनिया में एलियंस से जुड़ी एक्टिविटीज में इजाफा हुआ है. 

ये है धरती पर नरक का द्वार, जिसने भी की अंदर जाने की गलती कभी नहीं आया वापस

अमेरिका के कई नेवी ऑफिसर्स का दावा है कि उन्होंने अपने कैम्प में कई यूएफओ देखे हैं. साथ ही अमेरिका पर एलियंस से जुड़ी जानकारी छिपाने का आरोप भी लगा है. इसके अलावा भी कई देशों में समय-समय पर एलियन यूएफओ देखने का दावा किया जाता रहा है. हाल ही में केंटकी में रहने वाले एक शख्स ने दावा किया था कि उसे आसमान में एलियन दिखा दिया था, जिसपर उसने हवा में गोली चलाई थी.

ये है दुनिया की सबसे रहस्यमयी सुरंग, जिसमें गायब हो गई थी पूरी बारात, आज तक नहीं चला किसी का पता

First published: 14 October 2021, 14:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी