Home » अजब गजब » Thailand Tourists threatened with-death penalty for clicking selfies on beach
 

यहां सेल्फी लेने वालों को मिलती है मौत की सजा! नजारे देखकर खुद को नहीं रोक पाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 8:14 IST

आमतौर पर लोग बीच पर मौज-मस्ती करने जाते हैं और मौज-मस्ती के दौरान सेल्फी ना लें, ऐसा हो नहीं सकता.  सेल्फी लेना आज के समय में हर एक छोटे मौके पर लेना आम हो गया है, ऐसे में अगर आप लाखों रुपए खर्च करके बीच पर जाएं और आपको सेल्फी लेने से कोई मना कर दे, तो कैसा लगेगा?

जाहिर सी मात है, ऐसे बात पर आप नाजार हो जाएंगे और जो मना कर रहा है उससे लड़ेंगे, लेकिन अगर कोई सेल्फी लेने पर मौत की सजा सुना दे तो आप गलती से भी ऐसे बीच पर जाना भी शायद पसंद ना करें. 

जी, हां थाईलैंड में एक ऐसा बीच है, जहां सेल्फी लेने पर टूरिस्ट को मौत की सजा सुनाई जा सकती है. इस बीच का नाम फुकेट आइलैंड है.  दरअसल, थाईलैंड के इस बीच के पास एयरपोर्ट है, यहां फ्लाइट्स उड़ते रहते हैं. इसलिए सुरक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है. इनका मानना है कि फ्लाइट उड़ने के दौरान सेल्फी लेने से पास से उड़ रहे पायलट का ध्यान सेल्फी लेने वालों पर चला जाता है, जिसकी वजह से खतरनाक स्थिती पैदा हो सकती है.

इन अधिकारियों ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि इनका नियम तोड़ने वाले टूरिस्ट को अधिकतम मौत की सजा दी जा सकती है. सुरक्षा अधिकारियों द्वारा बीच पर एक घेरा बनाया जाएगा, जहां टूरिस्ट को सेल्फी लेने से मना किया जाएगा.

बता दें कि फुकेट आइलैंड पर स्थित एयरपोर्ट पर काफी भीड़-भाड़ रहता है.  यहां लोग उड़ते हवाई जहाजों के सेल्फी लेना पसंद करते हैं, ज्यादातर लोग यहां फ्लाइट्स के साथ सेल्फी क्लिक करते नजर आते हैं. इस वजह से ये टूरिस्ट को काफी आकर्षित लगता है.

लोगों की इन आदातों की वजह से ये टूरिस्ट और पायलट दोनों के लिए खतरा साबित हो सकता है. इसलिए एयरपोर्ट अधिकारियों द्वारा परेशान होकर ये चेतावनी जारी की गई है. इस चेतावनी के बावजूद लोग सेल्फी लेने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

हालांकि, अभी तक अधिकारियों द्वारा ये नहीं बताया गया है कि सेल्फी लेना फ्लाइट के लिए कैसे खतरनाक साबित हो सकता है, लेकिन ये चेतावनी जारी कर दी गई है.

Flyover बनाने के लिए खिसकाया जा रहा है दो दशक से ज्यादा पुराना ये मंदिर, जानिए कैसे

First published: 8 April 2019, 8:14 IST
 
अगली कहानी