Home » अजब गजब » The bride worn 3.2 km long saree in srilanka weird news offbeat news
 

शादी में पहुंचने के लिए दुल्हन ने किया एेसा कारनामा, मिलेगी 10 साल की सज़ा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2017, 10:55 IST

दुल्हन को शादी के दौरान हाथ में जयमाल लिए चलते आपने जरूर देखा होगा. लेकिन एेसी दुल्हन आपने शायद ही देखी हो जो  3.2 किलोमीटर की लंबी साड़ी पहनकर सड़क पर चली. इस साड़ी को संभालने के लिए एक सरकारी स्कूल के करीब 250 छात्राओं को बुलाया गया था. 

यह वाकया कैंडी में सेंट्रल डिस्ट्रिक के मेन रोड पर होते दिखा. स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस अनोखी शादी में 100 अन्य छात्राओं का फ्लावर गर्ल बनाया गया था. 3.2 किलोमीटर लंबी साड़ी पकड़ी हुईं यह लड़कियां कैंडी स्थित एक सरकारी स्कूल की छात्राएं हैं. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इस शादी में केंद्रीय प्रांत के मुख्यमंत्री साराथ एक्कायका चीफ गेस्ट के रूप में पहुंचे. इतना ही नहीं ये स्कूली बच्चे जिस स्कूल के थे उसका नाम भी मुख्यमंत्री के नाम पर ही है. उन्होंने इस शादी के संबंध में कहा कि श्रीलंका में एक दुल्हन द्वारा पहनी गई अब तक की यह सबसे लंबी साड़ी है.

इस संबंध मे राष्ट्रीय बाल संरक्षण प्राधिकरण (एनसीपीए) ने कहा कि इस घटना की जांच की जा रही है.एनसीपीए के अध्यक्ष मारिनी डी लिवेरा ने एएफपी को बताया कि इस घटना की जांच शुरू की जा रही है, क्योंकि हम इसे कोई ट्रेंड नहीं बनाना चाहते. डी लिवेरा ने कहा कि स्कूल छात्राओं को घंटों किसी समारोह के लिए तैनात करना कानून जुर्म है, जिसकी कम से कम 10 साल की सजा हो सकती है

उन्होंने कहा कि इस शादी समारोह इन बच्चों के साथ जो भी किया गया है, वो बाल अधिकारों का उल्लंघन है. डी लिवरा ने कहा कि छात्रों को किसी समारोह के लिए शिक्षा से वंचित करना और उनकी सुरक्षा और गरिमा को नुकसान पहुंचाना एक कानूनन जुर्म है, जिसकी सजा मिलेगी.

First published: 24 September 2017, 10:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी