Home » अजब गजब » The Great Khali Arbaab Khizar Hyaayat Who Known As Pakistani Dara Singh
 

ये शख्स है पाकिस्तान का दारा सिंह, एक दिन में खाता है इतना खाना जितने में पूरे परिवार का भर जाएगा पेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 November 2018, 12:34 IST

मोटापा और ताकत दोनों अलग अलग है. इसीलिए मोटे लोगों को ताकतवर नहीं माना जाता है. लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि पाकिस्तान में एक ऐसा शख्स है जो मोटापे में तो सभी को मात देता ही है ये ताकत में भी अपने देश के दारा सिंह को पीछे छोड़ देता है. इस शख्स का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा. अरबाब किसी हल्क से कम नहीं है. क्योंकि इनका वजन इतना है कि एक पूरा का पूरा परिवार इनके वजन के सामने फेल है. यही नहीं इनकी डाइट भी इतनी है कि अच्छा खासा परिवार इनके बराबर खाने में अपना पेट भर ले.

दरअसल, पाकिस्तान में रहने वाले 25 साल के अरबाब खिजर हयात किसी हल्क से कम नहीं हैं. क्योंकि इनकी लंबाई 6 फुट तीन इंच है और वजन 435 किलोग्राम. इसीलिए इन्हें पाकिस्तानी दारा सिंह भी माना जाता है. यही नहीं अरबाबर ये भी दावा करते हैं कि वो दुनिया में सबसे अधिक ताकतवर हैं. बता दें कि उनकी कद काठी के चलते ही उन्हें पाकिस्तानी में 'पाकिस्तानी हल्क' का खिताब मिल चुका है और उनका सपना WWE में जाने का है.

इतना वजन और इतनी डाइट होने के बावजूद अरबाब को किसी तरह की कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं है. ताज्जुब की बात तो है कि इतने ज्यादा वजन के बाद भी अरबाब को स्वास्थ्य संबंधी कोई किसी तरह की कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं है. यही नहीं वो अभी भी अपना वजन बढ़ाने में लगे हुए हैं क्योंकि वो वेट लिफ्टिंग में जाना चाहते हैं.

अरबाब की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. अरबाब का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें वो ट्रैक्टर और गाड़ी खींचते नजर आ रहे हैं. बता दें कि अरबाब खाने में रोजाना 10 हजार कैलोरी लेते हैं.

बता दें कि अरबाब खुद को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान मानते हैं. इससे पहले अमेरिका के पॉल एंडरसन को दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान का खिताब मिल चुका है. उनका वजन 163 किलोग्राम था.

ये भी पढ़ें- जब चलते-चलते महिला को निगल गई जमीन, देखें हैरान करने वाला वीडियो

First published: 15 November 2018, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी