Home » अजब गजब » The World’s Oldest Barber Is 107 and Still Cutting Hair Full Time In New York City
 

ये हैं दुनिया के सबसे बुजुर्ग नाई, 107 साल की उम्र में बालों को देते हैं बेहतरीन लुक

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2018, 17:19 IST

लंबी उम्र के लिए खान-पान सबसे जरूरी होता है. वर्तमान में खराब खान-पान की व्यवस्था ने लोगों की उम्र भी कम कर दी है. ऐसे में लोगों की जिंदगी केवल 70-80 साल ही रह गई है. लेकिन इससे पहले ही वो बिस्तर में पड़ जाते हैं. वहीं अमेरिका में एक शख्स ऐसा भी है जो 100 साल की उम्र में भी अपना काम बखूबी निभाता है इसीलिए इस शख्स की दुकान पर ग्राहकों की लंबी-लंबी लाइन लगी रहती है.

दरअसल, न्यूयॉर्क में एंथनी मैनसिनेली नाम के एक बुजुर्ग रहते हैं, जिनकी उम्र 107 है और वो इस उम्र में भी लोगों की बेहतरीन कटिंग करते हैं. बता दें कि एंथनी पेशे से एक नाई हैं जो पिछले 96 सालों से इस पेशे को अपनाए हुए हैं.

आज भी उन्हें अपने ग्राहकों के बाल काटने में उतनी ही खुशी मिलती है, जितनी 11 साल की उम्र में मिलती थी. एंथनी के हाथों में ऐसा जादू है कि उनके कस्टमर भी उनके सिवा किसी और से अपने बाल कटवाना पसंद नहीं करते. उनके कई ग्राहक तो पिछले 50 साल से उनकी सैलून पर आ रहे हैं.

बता दें कि उनके दादा, पापा और अब वह खुद एंथनी से बाल कटवा रहे हैं. एक ग्राहक ओरोर्के बताते हैं कि, "मैं किसी और को अपने बालों को छूने नहीं देता हूं. ये एक शताब्दी से बाल काटने का काम कर रहे हैं.”

बता दें कि एंथनी 11 साल की उम्र से नाई का काम कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अपना 107वां जन्मदिन मनाया, लेकिन इस उम्र में भी वो फुल टाईम काम करते हैं. उनकी दुकान हफ्ते में पांच दिन खुलती है और वह दोपहर से लेकर रात 8 बजे तक लगातार लोगों के बाल काटकर उन्हें नया लुक देते हैं.

2007 में 96 वर्ष की उम्र में उन्हें 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में सबसे बुजुर्ग नाई का दर्जा दिया गया था. तब से लेकर आज तक कोई उनका रिकॉर्ड नही तोड़ पाया हैएंथनी अपनी ऊर्जा के बारे में बताते हैं कि, वो भोजन में 'पतली स्पेगिटी' खाते हैं. जिसकी वजह से वो मोटे नहीं होते.

ये भी पढ़ें- इस शख्स ने अपनी गर्लफ्रेंड की ऑनलाइन लगा दी बोली, लोगों ने लगाई इतनी कीमत

First published: 8 October 2018, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी