Home » अजब गजब » These are most haunted highway and roads in India
 

ये हैं भारत के सबसे खतरनाक हाइवे, जहां रात में जाने कतराते हैं लोग, जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2019, 13:12 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

बहुत से लोग भूत-प्रेत और आत्माओं में विश्वास नहीं रखते, लेकिन हमारे देश में कई ऐसे हाइवे और रोड हैं जो इन सब चीजों पर विश्वास करने पर लोगों को मजबूर कर देते हैं. आज हम आपको देश के कुछ ऐसे ही रोड और हाइवे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने में लोगों के पसीने छुट जाते हैं. ये रास्ते इतने भूतिया हैं जहां लोग रात के वक्त जाने से कतराते हैं.

ऐसा माना जाता है कि इन रास्तों पर रात के वक्त आत्माएं भटकरती ही हैं. जिसकी वजह से इन रास्तों से जो भी गुजरता है उनके साथ कोई ना कोई अनहोनी हो जाती हैइन सड़कों के बारे में ऐसी ही कई कहानियां प्रचलित हैं. जिनके बारे में लोग आज भी एक-दूसरे को बताते हैं.

National Highway-49 East Coast Road

यह दो लाइन का हाइवे है. जो पश्चिम बंगाल और तमिलनाडू को आपस में जोड़ता है. इस हाइवे पर चेन्नई से पुदुच्चेरी जाने वाला रास्ता काफी डरावना है. कि यहां रात में जाने से डरते हैं. लोगों का कहना है कि रात में यहां सफेद साड़ी पहनकर एक महिला घूमती है. जिसे देखकर हर कोई घबरा जाता है और उसे देखकर गाडि़यों का एक्सीडेंट हो जाता है. बताया जाता है कि सफेद साड़ी वाली महिला को दिखने के बाद ड्राइवर को सड़क सिकुड़ने और रीढ़ की हड्डी में दर्ज महसूस होने लगती है.

ब्लू क्रास रोड

ये रोड चेन्नई में है. ये रोड इसलिए डरावना है कि क्योंकि इस रोड पर आत्महत्या करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. लोगों का कहना है कि यहां आत्महत्या करने वालों की आत्माएं इस रोड पर घूमती रहती हैं.

मार्वे-मड आइलैंड रोड

ये रोड मुंबई और मड आइलैंड पर बनाया गया है ये बेहद खूबसूरत रोड है. यहां घूमने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं. यहां पहुंचने का रास्ता बहुत ही डरावना है. कहा जाता है कि इस रोड पर रात में दुल्हन बनी महिला दिखाई देती है.

यहां होती है अनोखी प्रतियोगिता, एक-दूसरे को तमाचे मारते हैं प्रतियोगी, देखें वीडियो

प्रतीकात्मक फोटो

कशेदी घाट- मुंबई गोवा हाइवे

इस हाइवे को भी बेहद डकावना माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि इस रोड पर भूतों का साया है. अक्सर इस रोड पर ट्रक पलटना, गाड़ियां पलटना आम बात है.. यहां हुए हादसों से जिन्दा बचे लोगों का कहना है कि रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने एक व्यक्ति अचानक आकर खड़ा हो जाता है और गाड़ी रोकने का इशारा करने लगता है. जिसकी वजह से हड़बड़ी में एक्सीडेंट हो जाता है.

कसारा घाट

ये हाइवे मुंबई और नासिक को आपस में जोड़ता है. इस हाइवे का नाम कसारा घाट है. इस हाइवे के बारे में कई डरावनी कहानियां प्रसिद्ध हैं. बताया जाता है कि यहां से गुजरने वाले लोगों को पेड़ पर बैठी एक बूढ़ी महिला दिखाई देती है, जिसे देखकर डर के मारे लोगों कांपने लगते हैं और गाड़ियों का एक्सीडेंट हो जाता है.

121 साल पहले गिरफ्तार कर जंजीरों से बांध दिया गया था ये पेड़, जानिए क्या थी वजह

First published: 28 March 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी