Home » अजब गजब » These are the most dangerous path in the world know here about that
 

ये हैं दुनिया के सबसे खतरनाक रास्ते, जिन्हें देखकर निकल जाती है लोगों की चीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2020, 23:27 IST

सड़कों को लेकर लोगों की अक्सर सरकार से शिकायत रहती है कि उनके यहां के रोड़ ठीक नहीं हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में कुछ ऐसी भी सड़कें हैं जिन्हें दुनिया की सबसे खतरनाक और डरावनी सड़क माना जाता है और लेकिन आप सरकार से शिकायत नहीं कर सकते हैं कि उस सड़क को ठीक किया जाए या फिर उसे बंद कर दिया जाए. क्योंकि यहां आने जाने के लिए ये सड़कें ही एक मात्र विकल्प हैं. बता दें कि ये सड़़कें इतनी डरावनी हैं कि लोग इन्हें देखकर ही डर जाते हैं. इन सड़कों पर कमजोर दिल वाले तो बिल्कुल भी नहीं जा सकते.

क्योंकि यहां हर वक्त मौत मंडराती रहती है. यानी थोड़ी सी सावधनी हटने पर ही किसी की भी जान जा सकती है. सबसे पहले बात करते हैं स्पेन की सड़की की जो स्पेन के दक्षिणी क्षेत्र में है. ये सड़के 110 साल पुरानी है जिसे 'एल केमिनिटो डेल रे' मार्ग के नाम से जाना जाता है. इस सड़क को दुनिया के सबसे खतरनाक रास्तों में से एक माना जाता है. इसे 'किंग्स पाथ-वे' के नाम से भी जाना जाता है. इसका निर्माण साल 1905 में कराया गया था. इस खतरनाक रास्ते को हाइड्रोइलेक्ट्रिक पॉवर प्लांट में काम करने वाले मजदूरों के लिए बनाया गया था. हालांकि इस रास्ते को साल 2000 में बंद कर दिया गया.


चीनी मील में काम कर रहे थे कर्मचारी, तभी टैंक से निकल आया मगरमच्छ, लोगों की कांप गई रूह

क्योंकि इस रास्ते में ऊपर से दो लोगों की गिरकर मौत हो गई थी. इसके बाद बात करते हैं पश्चिमी चीन के गुलुकान गांव की सड़क की जिस पर होकर बच्चे एक स्कूल में पढऩे के लिए जाते हैं ये सड़क भी दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों में से एक है. यह 5000 फीट लंबा रास्ता चट्टान पर बना है, जिसे 'क्लिफ पाथ' के नाम से जाना जाता है. चीन का हुशान क्लिफसाइड पाथ हुशान यलो नदी के बेसिन के पास ऑरडॉस लूप सेक्शन के साउथवेस्ट में शानक्सी प्रांत के क्विनलिंग माउंटेंन्स के पूर्वी छोर पर स्थित है.

Dead body of Vladimir Lenin: व्लादिमीर लेनिन- जिनके शव को 96 से यहां रखा गया है सुरक्षित, जानिए क्या है वजह

Scary video of Snake: पानी में तैर रहे सांप को पकड़ा तो पीछे से अजगर ने कर दिया युवक पर हमला, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या?

यहां दो पैदल मार्ग 1614 मीटर की ऊंचाई पर हुशान की उत्तरी चोटी के लिए बने हुए हैं. यह 'हुआ शान यु' के नाम से अधिक प्रसिद्ध है. इस रास्ते को देखने के लिए यहां बहुत से पर्यटक आते हैं. सरकार ने यहां सुरक्षा के इंतजाम किए हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद यहां हर साल कुछ दुर्घटनाएं हो जाती हैं.ती रहती हैं. इसके बाद फ्रांस के अल्पस के सेंट पियरे डि इंट्रीमॉन्ट में स्थित रोच वेयरांड पर जाना हर किसी के बस की बात नहीं है.

Hungry Bear video: भूखे भालू ने दिखाई गजब की चतुराई, तेज बहते नदी के पानी में ऐसे किया मछली का शिकार

Hero Rat: इस चूहे ने ऐसा क्या किया कि इसे बहादुरी के लिए मिला गोल्ड मेडल, दुनियाभर में हो रही तारीफ

इस सड़क पर जाने के लिए मजबूत कलेजा के लोगों की जरूरत पड़ती है. क्योंकि कमजोर दिल वालों की तो यहां रूह कांप जाती है. चीन के हुनान प्रांत के युएयांग में चीन की स्पाइडरमैन की अमेजिंग आर्मी ने अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर 300 मीटर की ऊंचाई पर ये रास्ता बनाया है. इस खतरनाक रास्ते को देखकर ही लोगों की सांसें अटक जाती हैं.

#CoupleChallenge को लेकर किया ऐसा पोस्ट, खुल गई किस्मत, फेवरेट हॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया ये काम

First published: 26 September 2020, 23:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी