Home » अजब गजब » Thief Returns Stolen Gold Jewellery With Apology Letter in Kerala
 

चोर को हुआ गलती का अहसास तो लौटा दिए चोरी के गहने, इमोशनल खत लिखकर मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 10:07 IST

हर इंसान को एक ना एक दिन अपनी गलती का अहसास जरूर होता है. जैसा कि केरल में एक चोर को हुआ. जिसने चोरी किए गहने दो दिन लौटा दिए. यही नहीं अपनी गलती के लिए एक खत लिखकर माफी भी मांगी. मामला केरल के अंबालापुझा के तकाजही पंचायत इलाके का है. जहां एक परिवार मंगलवार को अपने किसी रिश्तेदार के घर गया हुआ था. चोर ने इसी का फायदा उठाया. चोर मकान का पिछला दरवाजा तोड़कर मकान में दाखिल हो गया.

उसने अलमारी में रखी एक अंगूठी, कान की बाली और एक लौकेट चोरी कर लिया. परिवार जब घर वापस लौटा तो उन्हें चोरी होने की बात पता चला. परिवार ने चोरी की शिकायत पुलिस में की. लेकिन घटना के दो दिन बार चोर को खुद अपनी गलती का अहसास हुआ और चोरी किए गहने वापस कर दिए.

चोर ने मालिक को गहने लौटाते हुए एक पत्र भी दिया जिसमें उसने अपनी गलती के लिए माफी मांगी. साथ ही उसने खुद को गिरफ्तार नहीं कराए जाने का अनुरोध भी किया. चोर ने पत्र में लिखा, ‘कृपया मुझे गिरफ्तार नहीं कराएं. मुझे माफ कर दीजिए. अपने खराब हालात की वजह से मैंने गलती कर दी है.’

वहीं पुलिस के मुताबिक चोरी करने वाले शख्स के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. क्योंकि उसने मालिक को सभी गहने वापस कर दिए.

ये भी पढ़ें- ये शख्स चलाता है चलती-फिरती 'गधा लाइब्रेरी', मुफ्त में देता है गरीब बच्चों को शिक्षा

First published: 14 July 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी