Home » अजब गजब » Thief steals smartphone & caught easily because he clicked selfie from Phone & they get uploaded on owners Google drive
 

फोन था स्मार्ट और चोर बेवकूफ, सेल्फी प्रेम ने पहुंचाया जेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2017, 15:05 IST

टेक्नोलॉजी के फायदे भी हो रहे हैं और इसका लेटेस्ट उदाहरण स्मार्टफोन चोर के पकड़े जाने का है. मामला कुछ ऐसा है कि एक चोर ने किसी व्यक्ति का स्मार्टफोन चोरी कर लिया और उससे अपनी सेल्फी खींचकर अपलोड कर दी. इसके बाद बस Google की मदद से चोर को धर लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक 12 जून को दिल्ली के खानपुर निवासी मनोज शर्मा नोएडा सेक्टर 10 में अपने स्मार्टफोन से बात करते हुए जा रहे थे और आरोप है कि इसी दौरान मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए तीन लोगों ने उनका मोबाइल छीन लिया. मनोज ने केवल 10 दिन पहले ही 20 हजार रुपये में Oppo कंपनी का स्मार्टफोन खरीदा था.

मीडिया से बातचीत में मनोज ने बताया कि मोबाइल छीन कर ले जाने के बाद उन बदमाशों ने फोन से तस्वीरें खींची और यह फोटो मनोज के फोन में Google Drive में अपलोड हो गईं. इसके बाद मनोज ने जीपीएस के जरिये मोबाइल की लोकेशन खोजने की भी कोशिश की, लेकिन बावजूद इसके एक चोर पुलिस की पकड़ से दूर है.

हालांकि बदमाश को पता नहीं था कि मनोज के जिस फोन से उसने अपनी तस्वीर खींची है वो गूगल ड्राइव में सेव हो रही हैं और इसके जरिये फोन का मालिक (मनोज) उन्हें देख सकता है.

मनोज कहते हैं, "फोन की फोटो गैलरी को गूगल ड्राइव से सिंक्रोनाइज कर रखा था, जिसके चलते फोन से ली जाने वाली सभी तस्वीरें-सेल्फी खुद ब खुद गूगल ड्राइव में अपलोड हो जाती हैं. मैं फोन की लोकेशन को खोड़ा में देखने में सफल भी रहा लेकिन नोएडा पुलिस ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है."

इन तीन चोरों में दो की पहचान लकी सिंह और सचिन सिंह के रूप में हो गई है और मनोज ने उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया है. हालांकि तीसरे चोर की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. मनोज के मुताबिक पुलिस ने दो बदमाशों को जेल भेज दिया है और तीसरे की तलाश कर रही है.

वहीं, नोएडा पुलिस के एसपी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि मनोज के फोन का सर्विलांस पर लगाया गया है और इसे जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा. उन्होंने मनोज को भरोसा दिलाया कि जल्द ही दोषी पकड़े जाएंगे.

First published: 6 July 2017, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी