Home » अजब गजब » This divine man remained a mystery for scientists for a lifetime, it had mysterious powers
 

वैज्ञानिकों के लिए जिंदगीभर रहस्य बना रहा ये 'दिव्य' शख्स, इसके पास थी रहस्यमयी शक्तियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 15:11 IST
(File Photo)

This Divine man remained a mystery: पूरी दुनिया में कई रहस्यमयी चीजें हैं इनमें से कई इंसान भी ऐसे हैं जो चमत्कारिक माने जाते हैं. जिनके पास कई तरह की रहस्यमयी चमत्कारी शक्तियां होती है. ऐसा ही एक रहस्यमयी इंसान आज से करीब 143 साल पहले अमेरिका में भी पैदा हुआ था. ऐसा कहा जाता है उस शख्स के पास दिव्यशक्तियां ती. जिसका रहस्य आज तक कोई नहीं जान पाया. वैज्ञानिक भी इस रहस्य को नहीं जान पाए.

इस शख्स का नाम है एडगर कायसे. बता दें कि 18 मार्च 1877 को अमेरिका के केंटुकी में उनका जन्म हुआ था. एडगर जब 25 साल के थे, तब उनके साथ एक बेहद ही अजीबोगरीब और आश्चर्य कर देने वाली घटना घटी. वह गिरने की वजह से कोमा में चले गए थे. डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बावजूद भी वह होश में नहीं आ सके, लेकिन एक दिन अचानक एक चमत्कार हुआ और वो बोल पड़े. सबसे अधिक हैरान करने वाली बात ये थी कि जब वो बोल रहे थे, तब भी वह कोमा में ही थे जबकि कोमा में रहने वाला व्यक्ति न तो हिल-डुल पाता है और न ही बोल पाता है. वह एक जिंदा लाश की तरह होता है. 


बता दें कि एडगर ने कोमा में रहते हुए ही डॉक्टरों को बताया कि वह एक पेड़ से नीचे गिर गए थे, जिसके बाद उनकी हड्डियों और उनके दिमाग में गहरी चोट लगी है. उन्होंने बताया कि अगर दो दिन में उनका इलाज नहीं हुआ तो वह मर जाएंगे. उन्होंने डॉक्टरों को कुछ जड़ी-बूटियां बताईं और कहा कि अगर वह इन्हें लेकर आएं. साथ ही इनको दो दिन के अंदर इंजेक्शन के जरिए उनके खून में ये पहुंचा दें तो उनकी जान बच जाएगी. डॉक्टरों ने ऐसा ही किया और उनकी जान बच गई.ये सब बात करने के बाद एडगर दोबारा कोमा में चले गए थे.

एडगर जब कोमा में थे तो उन्होंने डॉक्टरों को ये सब बातें बताई थी, जिसे डॉक्टरों ने कोई चमत्कार माना. क्योंकि एडगर ना तो कोई डॉक्टर थे और ना ही उन्हें मेडिकल साइंस की कोई जानकारी थी. लेकिन अपने लिए इस तरह की दवाईयां बताना और वह भी कोमा रहते हुए वो सब हैरान कर देने वाली थी. हालांकि, कोमा में रहते हुए एडगर द्वारा बताई गई सभी बातों को डॉक्टरों ने भी माना और उनके बताई गई बातों के मुताबिक ही उनका इलाज किया. डॉक्टरों ने पहले जड़ी-बूटियां खोजीं और उसके बाद उन्हें इंजेक्शन के जरिए वो उनके खून में पहुंचा दिया. इसके बाद वही हुआ, जैसा एडगर ने कहा था. वह कुछ ही घंटों के बाद होश में आ गए.

जब अचानक भीड़ की ओर दौड़ने लगा शेर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

चमगादड़ों के इन रहस्यों के बारे में नहीं जानते होंगे आप, 10 करोड़ साल पुराना है इनका इतिहास

ये था दुनिया का सबसे अमीर इंसान, जो लोगों को लुटाता था सोना

First published: 11 March 2020, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी