Home » अजब गजब » This England company looking for cleaners salary will be paid Rs 4100
 

इस कंपनी ने सफाई कर्मचारियों के लिए निकाली नौकरी, 4100 रुपये घंटे मिलेगी सैलरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 15:12 IST

अगर आपसे कोई कहे कि एक कंपनी अपने यहां सफाई करने वालों को 4100 रुपये प्रति घंटे की सैलरी दे रही है. तो यकीनन आपको ये बात सच नहीं लगेगी. लेकिन ये बात एकदम सच है. क्योंकि इंग्लैंड की एक कंपनी ने इस तरह की नौकरी निकाली है. बता दें कि ये कंपनी कर्मचारियों को हर घंटे 4100 रुपये देने को तैयार है.

हालांकि इसके लिए कंपनी ने कुछ खास शर्ते रखी हैं. जिसे सुनकर लोग मना कर देते हैं. 'नेचुरिस्ट क्लिनर्स' नाम की ये कंपनी बड़े पैमाने पर महिला और पुरुषों को अपने यहां नौकरी पर रखना चाहती है. कंपनी की शर्त ये है कि इस नौकरी के लिए कर्मचारी को न्यूड होकर यानि बिना कपड़ों के घरों में साफ-सफाई करनी होगी.

हालांकि कंपनी को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कर्मचारी मोटा है, पतला है, बूढ़ा है या जवान है. इसके लिए कंपनी को किसी भी तरह का कोई अनुभव भी नहीं चाहिए. वो फ्रेशर्स को भी नौकरी पर रखने को तैयार है. कंपनी की बस यही पहली और आखिरी शर्त है कि इस नौकरी की चाहत रखने वालों को चाहे वो महिला हो या पुरुष, उन्हें बिना कपड़ों के घर का सारा काम करना होगा.

बता दें कि कंपनी अपने कर्मचारियों को थोड़ी सहूलियत भी दे रही है. उसका कहना है कि जो लोग अपना प्राइवेट पार्ट ढंककर नौकरी करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं, लेकिन इसके बदले उन्हें प्रति घंटे मेहनताना 2200 रुपये ही मिलेगा. बता दें कि इस कंपनी में कई कर्मचारी काम कर भी रहे हैं. जिसमें कई महिलाएं भी शामिल हैं. यहां नौकरी करने वाली एक महिला कर्मचारी का कहना है कि कंपनी के ज्यादातर ग्राहक पुरुष हैं, खासकर वो जो अकेले रहते हैं.

ये भी पढ़ें- इस दंपति ने उगाई इतनी बड़ी गोभी कि देखकर दंग रह गए लोग, आदमी के बराबर है आकार

First published: 16 February 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी