Home » अजब गजब » This family wear helmet in the house and reason is shocking
 

घर में भी हेलमेट पहनकर रहते हैं इस परिवार के लोग, वजह जानकर आपकी आंखों में आ जाएंगे आंसू

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 February 2019, 12:12 IST

वाहन चलाते वक्त लोगों को हेलमेट लगाते तो आपने हमेशा देखा होगा, लेकिन क्या कभी किसी को घर में भी हेलमेट लगाए देखा है. यकीनन आपका जवाब ना में होगा. लेकिन अमेरिका के टेक्सास में एक परिवार हर वक्त हेटमेट लगाकर रहता है. यही नहीं परिवार का हर शख्स हेलमेट लगाकर ही घर का हर काम करता है.

घर में भी हेलमेट लगाकर रहने की वजह बेहद हैरान कर देने वाली है. इस परिवार को देखकर उनके पड़ोसी भी परेशान रहते हैं कि आखिर ये लोग घर में भी हेलमेट लगाकर क्यों रहते हैं. बता दें कि इस परिवार के लोग खाना खाते वक्त, टी.वी देखने वक्त या घर में कोई भी काम करते वक्त हेलमेट लगाकर ही रहता है.

दरअसल, पूरे परिवार के घर में भी हेलमेट लगाने की वजह उनकी मासूम बेटी है. गैरी गुटरेज का परिवार 2017 तब सुर्खियों में आया जब इस परिवार की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. फोटोज वायरल होने के बाद इस परिवार की पूरी कहानी सामने आई.

दरअसल, गैरी की 4 महीने की बेटी के की वजह से इस परिवार को घर में भी हेलमेट लगाकर रहना पड़ता है. गैरी की चार महीने की बेटी जोंस प्लेजियोसेफ्ली नाम की बीमारी से जूझ रहा थी. बता दें कि इस बीमारी की वजह से बच्चों का दिमाग औसत आकार से बड़ा हो जाता है.

इस वजह से उनके सिर पर हेलमेट लगाया जाता है. गैरी ने जोंस का इलाज कई डॉक्टरों कराया आखिर में एक डॉक्टर ने उन्हें सलाह दी कि बच्चे को हमेशा हेलमेट पहनाया जाए तो उसके सिर के आकार में सुधार हो सकता है. जोंस को हेलमेट की वजह से बहुत परेशानी होती थी.

बेटी की परेशानी देखकर पूरे परिवार ने हेलमेट पहनने की शपथ ली और फिर बस लोग हेलमेट पहनने लगे. बता दें कि एक दिन जोंस की बहन ने अपने छोटे भाई को इस तरह हमेशा हेलमेट पहने देख खुद भी हेलमेट पहनना शुरू कर दिया. गैरी को एहसास हुआ कि इस तरह जोंस को लगेगा कि सभी उसके जैसे ही हैं. यह देखते हुए गैरी और उसके परिवार ने तय किया कि वे सब तबतक हेलमेट पहनेंगे जतबत कि उनकी बेटी ठीक ना हो जाए.

ये भी पढ़ें- यहां तेल में नहाने को लोगों की लगती है भारी भीड़, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 19 February 2019, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी