Home » अजब गजब » This is the world's most unique bicycle, seeing the wheels of vehicles stop
 

ये है दुनिया की सबसे अनोखी साइकिल, जिसे देखकर थम जाते हैं गाड़ियों के पहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2021, 22:58 IST

आपने अपने तक तमाम तरह की साइकिलें देखी होंगी. जिनमें मोटे टायर, पतले टायर जैसी साइकिल प्रमुख रूप से होंगी. वर्तमान में कंपनियां भी ऐसी साइकिलें बना रही हैं जिनकी कीमत हजारों और लाखों में है. लेकिन आज हम जिस साइकिल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वैसी साइकिल आपने शायद ही पहले कभी देखी या उसके बारे में सुना होगा. हम जिस साइकिल के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वह दुनिया की ऐसी साइकिल है जिसके बारे में सुनकर ही आपको हंसी आने लगेगी.

ज्यादातर लोग साधारण तौर पर चलने वाली साइकिल का ही इस्तेमाल करते हैंलेकिन कुछ लोग गेयर वाली साइकिल भी चलाना पसंद करते हैंवहीं एक ऐसी भी साइकिल होती है जिसे दो लोग एक साथ बैठकर चला सकते हैंलेकिन ये साइकिल ऐसी है जिसे ना तो दो लोग चलाते हैं और ना ही इसमें कोई गियर हैबल्कि ये साइकिल इतनी ऊंची है कि आपको हंसी आ जाएगी.


एक शख्स के पास ऐसी साइकिल मौजूद है जिसकी गद्दी दूसरी मंजिल पर हैयानी कि साइकिल की ऊंचाई इतनी ज्यादा है जिसे देख आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे. वहीं इस शख्स के साइकिल पर बैठने का तरीका भी गजब हैयह शख्स साइकिल की सीट पर बैठने के लिए पहले साइकिल के पहले माले पर पैर रखता है और फिर ऊपर की ओर चढ़ता है.

लड़की वालों को लड़के के पिता ने वापस लौटाए दहेज के 11 लाख रुपये, कहा- हमें सिर्फ बेटी दे दीजिए

जब ये शख्स सड़क पर चलता है तो गाड़ी वाले इस शख्स को देखकर सड़क पर ही अपनी गाड़ी रोक लेते हैं और उसे हैरानी भरी नजरों से देखने लगते हैंहालांकि इस शख्स के इस शौक के बारे में पता नहीं चला लेकिन इसकी साइकिल आपको आपके बचपन की याद जरूर दिला देगी जब आप अपनी हाइट से ऊंची साइकिल लेकर घर से निकल जाते थे और थोड़ी देर बार चोट लगाकर वापस लौटते थे.

भूख से तड़प रहे तेंदुआ के बच्चे की हो गई मौत, वीडियो में देखें फिर कैसे खाई बेटे की लाश

First published: 25 February 2021, 22:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी