Home » अजब गजब » This Mother Want to Change her Four Year old Daughter’s Name before she Starts School know what is the reason behind it
 

इस वजह ये मां अपनी चार साल की बेटी का नाम बदलना चाहती है...

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 18:39 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

हर मां-बाप का सपना होता है कि वो अपने बच्चों का ऐसा नाम रखे, जो उनके आसपास या किसी रिश्तेदार के बच्चे का ना हो. कई बार बच्चों की नाम रखना परेशानी भी पैदा कर देता है. जैसा कि सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक मां के मैसेज से पता चल रहा है. क्योंकि ये मां अपनी चार साल की बेटी का नाम उसके स्कूल शुरु होने से पहले बदलना चाहती है. इस महिला की बेटी इसी साल सितंबर से स्कूल जाना शुरु करेगी.

अब इस मां को लोग कई नाम बता रहे हैं, साथ ही उन्हें की तरह की राय भी दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर चेस्टरनेट नाम की एक यूजर ने mumsnet पर लिखा है, “मैं अपनी चार साल की बेटी का नाम बदलना चाहती हूं, मैं उसे ऐसा नाम देना चाहती हूं जिसे अगले 20 साल तक कोई अपनी बेटी का ना रख पाए. ये नाम बिल्कुल वास्तविक होना चाहिए.”

ये महिला लिखती है कि मैं अपनी बेटी का नाम इसलिए बदलना चाहती हूं क्योंकि जब मैंने अपनी बेटी का दाखिला नर्सरी क्लास में कराया था दो वहां ओर भी बच्चियों का नाम मेरी बेटी जैसा था. महिला का कहना है कि मेरी बेटी सितंबर में स्कूल जाना शुरु करेगी जहां पहले से ही उसकी क्लास में उसके जैसे नाम वाली दो लड़किया मौजूद हैं.

महिला ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि मैं इसे लेकर बहुत बुरी तरह से परेशान हूं. इस पोस्ट में आगे लिखा है कि, "जब 1970 मैं स्कूल में पड़ती थी तो वहां पांच अन्य लड़कियों के नाम मेरे नाम जैसे थे. मैं नहीं चाहती कि मेरी बेटी वो सबकुछ सहन करे जो मैंने किया और इतिहास एक बार फिर से दोहरा जाए. इसलिए मैं सितंबर से पहले उसका नाम बदलना चाहती हूं क्योंकि उसका नाम बहुत कॉमन है.बता दें कि इस महिला ने पोस्ट के अंत में बताया है कि उसकी बेटी का नाम एस्मी है. जिसे वो कॉमन नाम बता रही है.

महिला की इस पोस्ट पर यूजर्स के मजेदार रिएक्शन भी आए हैं. एक यूजर ने लिखा, “मुझे दुख है कि आप अपनी बेटी का नाम बदलना चाहती है. वह चार साल की है और इस उम्र में उसका नाम बदलने से वो भ्रमित हो जाएगा.” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि, “तुम पागल हो जो उसका नाम बदलना चाहती हो. तुम उसका नाम नहीं बदल सकतीं तुम्हारी बेटी उन तीन में से एक होगी, जो नाम तुमने उसे दिया है वो तुम्हारा नाम है.”

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक जाम में फंसा कपल अचानक कार की छत पर चढ़ कर ये काम करने लगा

First published: 18 July 2018, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी