Home » अजब गजब » this plant bring money in the house
 

चुंबक की तरह खिंचा चला आएगा घर में पैसा, बस ये छोटा सा मनी ट्री घर में लगाकर देखें

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2020, 16:11 IST

पैसा कमाने का वैसे तो कड़ी मेहनत के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है, मगर कई बार हमें ऐसा लगता है कि हमारी लाख कोशिशों के बाद भी तंगहाली बनी रहती है. लेकिन वास्तु के हिसाब से इसके कई हिसाब भी है. अक्सर कहा जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाकर देखो, पैसों से जुड़ी परेशानियां कम हो जाएंगी. ये पौधा ज्यादातर घरों में मिल भी जाता है. लेकिन क्या आपने कभी क्रासुला पौधे ( crassula plant) का नाम सुना है. इसे भी मनी ट्री कहा जाता है.

दरअसल हमारे यहां जैसे वास्तु शास्त्र होता है वैसे ही चीन में फेंग शुई की विद्या होती है. इसके मुताबिक कहते हैं कि क्रासुला पौधे को घर में रखने से पैसा घर में चुंबक की तरह खींचने लगता है. क्रासुला एक तरह का फैलावदार पौधा होता है. इसकी पत्तियां चौंड़ी होती है, मगर हाथ लगाने पर मुलायम अहसास होता है. इस पौधे की पत्तियां न तो हरी होती है न ही पीली. इसकी पत्तियां इन दोनों रंगों से मिली हुई होती है.


वहीं इस पौधे की ज्यादा देखभाल करने की जरूरत नहीं होती है. इसे तीन दिन बाद अक्सर पानी मिलता रहे तो ये पौधा जल्दी सूखता भी नहीं है. ये छोटा सा पौधा होता है. जोकि ज्यादा जगह नहीं लेता है. इसे आप छांव में आराम से लगा सकते हैं. बताते चलें कि जब आप ये पौधा घर लेकर आए तो इसे घर के प्रेवश द्वार के पास ही लगाए. जहां पर आपका मेन गेट होता है. उसके दाहिनी ओर इसे रख दें. इसे लगाने के बाद आपको कुछ ही दिनों में इसका असर महसूस होगा. घर में हर प्राकार की सुख- शांति बनी रहेगी.

पिस्टल के साथ टिकटॉक में बना रहा था वीडियो, धांय से चली गोली और हो गई मौत

चीन के इस गांव में रहते हैं सिर्फ बौने लोग, नहीं बढ़ती यहां के लोगों की लंबाई

First published: 20 January 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी