Home » अजब गजब » This restaurant of Paris is just for nude people Now its going to shut down
 

न्यूड लोगों के लिए है ये रेस्त्रां, बिना कपड़े पहने आने वाले लोगों को मिलती एंट्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 14:10 IST

दुनियाभर में ऐसे तमाम रेस्टोरेंट हैं जो अपने अनोखे खाने के लिए जाने जाते हैं. लेकिन फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जो ना तो अपनी अच्छी सर्विस और ना ही लजीज खाने के लिए जाना जाता है. बल्कि ये रेस्टोरेंट यहां आने वाले लोगों की वजह से फैमस है. दरअसल, इस रेस्टोरेंट में आने वाला हर शख्स बिना कपड़ों के आता है. इसीलिए इस रेस्टोरेंट को न्यूज रेस्टोरेंट यानि ओ नेचुरल रेस्टोरेंट कहा जाता है. लेकिन अब ये रेस्टोरेंट बंद होने के कगार पर है.

बता दें कि पेरिस के ये न्यूड रेस्टोरेंट दुनियाभर में पहला रेस्टोरेंट है जो न्यूड लोगों को अपने यहां एंट्री देता है. जब इस रेस्टोरेंट को खोला गया था तब दुनियाभर में इसकी आलोचना हुई थी. इस रेस्टोरेंट के मालिक ट्विन्स माइक और स्टीफन साडा ने कहा है कि अब तक का अनुभव हमारी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है और कस्टमर्स की कमी की वजह से अब इसे बंद करना पड़ रहा है.

इस अनोखे रेस्टोरेंट को 16 फरवरी 2019 को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा. बता दें कि इस रेस्टोरेंट को साल 2016 में माइक और स्टीफन साडा ने एक अलग अनुभव के लिए खोला था. फूड टेबल पर लोगों के साथ एक अलग और यूनिक न्यूड एक्सपीरियंस के लिए इसे शुरू किया गया था.

बता दें कि इस रेस्तरां की खासियत यह है कि इसमें चेंजिंग रूम और लॉकर की सुविधा भी है जहां अपने कपड़ों और मोबाइल को रख सकते हैं. ओ नेचुरल का कॉन्सैप्ट इस बात पर आधारित था कि वह अपने कस्टमर्स को कम दाम में खाना ऑफर करेंगे. इसे शुरू करने वाले ट्विन्स ने फेसबुक पर लिखा कि, हम सबका शुक्रिया अदा करते हैं कि आपने इस रोमांच में भाग लिया. हम अच्छे पलों और लोगों से हुई मुलाकात को याद करेंगे.

बता दें कि इस रेस्तरां में कैमरा और मोबाइल फूड टेबल पर प्रतिबंधित है. हालांकि कस्टमर्स को पहनने के लिए चप्पल दी जाती हैं. वहीं अगर महिलाएं चाहे तो हाई हील सैंडल्स की मांग कर सकती हैं. हालांकि, वेटर और रसोई कर्मचारी हमेशा हाइजीनिक कारणों से कपड़े पहने रहते हैं.

ये भी पढ़ें- कुत्ते की मौत पर झलक पड़े गांव वालों के आंसू, अंतिम संस्कार में उमड़ी लोगों की भीड़

First published: 14 January 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी