Home » अजब गजब » This Russian Girl Raised As A Living Barbie Doll Family Afraid Her To Leave Home
 

जीती जागती 'बार्बी डॉल' है ये लड़की, खूबसूरती की वजह से घर निकलना हो गया है मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2018, 12:00 IST

हर इंसान की खूबसूरत उसकी पहचान बन जाती है. जैसा कि रूस की एक लड़की के साथ हुआ है. ये लड़की इतनी खूबसूरत है कि लोग इसे जीती जागती बार्बी डॉल कहने लगे हैं. यही नहीं बेटी की खूबसूरती से परिवार के लोग भी परेशान है इसीलिए मां-बाप उसे घर से बाहर नहीं निकलने देते.

दरअसल, रूस की रहने वाली एंजेलिका केनोवा इतनी खूबसूरत हैं कि वो एकदम किसी डॉल यानि गुड़िया की तरह दिखाई देती हैं. बचपन से एंजेलिका इतनी खूबसूरत और क्यूट थी कि लोग इन्हे डॉल बुलाते थे. अब उनकी उम्र तीस साल हो चुकी है. लेकिन इनकी खूबसूरती आज भी बरकरार है. जैसे-जैसे एंजेलिका बड़ी हुईं इनकी ख़ूबसूरती और भी ज्यादा निखारने लगी. अब लोग इन्हे बार्बी डॉल के नाम से बुलाते है.

शुरू शुरू में उन्हें भी अच्छा लगता था और वो खुद भी डॉल की तरह ही कपडे पहनती थीं, लेकिन धीरे धीरे उनकी ख़ूबसूरती की वजह से उनके दोस्त उनसे जलने लगे. इनकी तारीफ करने वाले बहुत लोग हैं वही इनका मजाक भी खूब उड़ाया जाता है.

इनका परफेक्ट फिगर और खूबसूरती देखकर लोग ये भी मानते है कि इन्होने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लेकर खुद को ये रूप दिया है. खुद को एक डॉल की तरह दिखाने की चाहत समझ लोग इनपर तंज भी कसते है.

 

एंजेलिका का कहना है कि उन्होंने किसी तरह की सर्जरी का सहारा नहीं लिया, वो कुदरती तौर पर ऐसी हैं बस उनका ड्रेसिंग सेन्स ऐसा है कि वो डॉल की तरह बन संवर कर रहती हैं इसमें कोई बुराई भी नहीं है, लेकिन लोगों को कौन समझाए जो उनकी सुंदरता पर तरह तरह के विचार रखते है.

जब भी एंजेलिका घर से बाहर निकलती है लोग उन्हें घूरना शुरू कर देते हैं जिसका उनपर ये असर हुआ कि उन्हें अब बाहर जाने से डरने लगने लगा है.

उनके मां-बाप भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी निराश रहे, इसलिए उन्होंने भी उनकी बेटी को घर से बाहर कम ही जाने की सलाह दी. अब ये सही है या नहीं ये एंजेलिका के परिवार की सोच पर निर्भर करता है.

एंजेलिका की जरुरत की चीजें उनके मां-बाप ही उन्हें लाकर देते हैं. एंजिलिका का कहना है कि लोगों की यह सोच है कि मुझे एक तरह से कैद में रखा जाता है, पर ये कहना गलत होगा. उनका कहना है कि मेरे मां-बाप मेरी ज्यादा केयर करते हैं.

ये भी पढ़ें- आसमान में उड़ते विमान में यात्री ने कर दी ऐसी हरकत कि करानी पड़ी आपात लैंडिंग

First published: 4 October 2018, 12:00 IST
 
अगली कहानी