Home » अजब गजब » This stone is strange, blood starts coming out on cutting it, the reason will surprise
 

अजब है यह पत्थर, इसको काटने पर निकलने लगता है खून, हैरान कर देगी वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2021, 10:55 IST
stone (catch news)

Ajab Gajab News: दुनिया बहुत ही अद्भुत और अनोखी चीजों से भरी पड़ी है. हम आपको आज एक ऐसे पत्थर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे काटने पर खून निकलता है. इसके टूटने पर टुकड़े नहीं होते बल्कि खून (Blood) निकलने लगता है. इसके टूटने पर वैसे ही निशान बनते हैं, जैसे किसी के शरीर पर चोट बनते हैं.

इन पत्थरों से मीट (Meat) जैसी वस्तु निकलती है, जिसे लोग मांस के रूप में बाजार (Market) से खरीदकर लाते हैं तथा बनाकर खाते हैं. इस पत्थर का मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरुरत पड़ती है. पत्थर के मांस से कई डिशेज और सलाद बनाई जाती हैं. लेकिन  स्थानीय लोग इस पत्थर को कच्चा खाना पसंद करते हैं. 

बता दें कि यह पत्थर एक समुद्री जीव है. जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है. इ सके पास लिंग बदलने की अद्भुत क्षमता है. जिसकी सहायता से यह बच्चे भी पैदा करता है. लेकिन ये जीव किसी पत्थर की तरह ही दिखाई देता है. चिली और पेरू के समुद्री तलों में ये पत्थर बड़ी संख्या में पाए जाते हैं. इन पत्थरों को अगर कोई पहली नजर में देखे तो उसे यह सामान्य पत्थर की तरह ही नजर आएगा.

इस पत्थर को पायुरा चिलियांसिस के नाम से जाना जाता है. जैसे ही इस पत्थर को तोड़ा जाता है तो इससे खून बहने लगता है. यह पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे-धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है. इस पत्थर को पीरियड रॉक के नाम से भी जाना जाता है. ऊपर से सख्त दिखने वाला ये पत्थर अंदर से बेहद नरम और मुलायम होता है.

लोग इस पत्थर की तलाश के लिए समुद्र की गहराइयों को छानते है क्योंकि इस पत्थर से निकलने मांस को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. जिस कारण दिनों-दिन इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है.

OMG: नूडल्स खाने की वजह से मात्र 10 साल की उम्र में हो गया 200 किलो वजन, अब चल भी नहीं पाता

चमत्कार! दुनिया का सबसे अनोखा मंदिर, माता की मूर्ति दिन में कई बार बदलती है अपना रंग


First published: 12 September 2021, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी