Home » अजब गजब » Thomas cook Airlines staff forced woman to cover up her cropped top before boarding flight in Birmingham
 

ऐसे कपड़े पहनकर एयरपोर्ट पहुंची लड़की, एयरलाइंस कर्मियों के उड़ गए होश और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 15:11 IST

क्या किसी के कपड़ों की वजह से उसे यात्रा करने से रोका जा सकता है? लेकिन इंग्लैंड में एक लड़की के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. जब उसे उसके कपड़ों की वजह से विमान में चढ़ने से रोक दिया गया. मामला ब्रिटेन के बर्मिंघम एयरपोर्ट का है. जहां एक लड़की 'छोटे' कपड़े पहनकर पहुंची थी.

इस पर एयरलाइंस के कर्मचारियों ने इसे 'भड़काऊ' माना और उसे विमान में चढ़ने से रोक दिया. हालांकि एयरलाइंस के कर्मचारियों ने लड़की के सामने दो विकल्‍प रखे और कहा कि या तो वह अपना बदन ढक ले या विमान में सवार न हों. युवती ने हालांकि उन्‍हें बताया कि यात्रियों के 'उचित परिधानों' को लेकर कोई ऑनलाइन जानकारी नहीं दी गई है, पर उन्‍होंने उसकी एक न सुनी.

जानकारी के मुताबिक बर्मिंघम एयरपोर्ट पर 21 साल की एक लड़की अपने परिवार के साथ स्‍पेन के कैनेरी आइलैंड जाने के लिए फ्लाइट लेने पहुंची थी. लड़की को अपने परिवार के साथ थॉमस कुक एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़नी थी, जहां उसे कपड़ों को लेकर रोका गया. 'मिरर यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की का कहना है कि उसे एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान नहीं रोका गया, लेकिन जब वह फ्लाइट पर चढ़ने जा रही थी, थॉमस कुक के चार कर्मचारियों ने उसे घेर लिया और उसके कपड़ों को लेकर टिप्‍पणी की.

लड़की ने इस घटना को अपने जीवन का सबसे 'शर्मिंदगीभरा अनुभव' बताया है. लड़की ने लैंगिक भेदभाव का आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि उनसे दो पंक्ति पीछे बैठे एक शख्‍स को अपने कपड़े बदलने के लिए नहीं कहा गया, जिसने शॉर्ट्स और वेस्‍ट टॉप पहन रखे थे. इस घटना को लेकर लड़की ने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया और पूरी घटना के बारे में बताया.

एमिलि ओकोनोर नाम की इस लड़की ने यह भी बताया कि जब उसने कपड़े बदलने से मना कर दिया तो एयरलाइंस का एक कर्मचारी फ्लाइट से उसे बाहर करने के लिए उसका बैग उठा लाया. हालांकि बाद में उसके कजिन ने अपना जैकेट दिया, जिसे उसने यात्रा के दौरान पहने रखा. घटना के बाद एयरलाइंस के प्रवक्ता ने लड़की से व्यक्तिगत तौर पर आधिकारिक बयान जारी कर माफी मांगी है.

ऑनलाइन डिश का पैकेट खोलते ही खाने में मिला 40 कॉकरोच, फिर...

First published: 15 March 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी