Home » अजब गजब » Thousand people line up for stem cell test to help child who suffering from blood cancer
 

कैंसर से पीड़ित बच्चे की मदद के लिए उमड़ पड़ी भीड़, ब्लड डोनेट करने के लिए लाइन में लगे रहे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2019, 13:11 IST

लोगों की मदद करना इंसानियत का काम माना जाता है. लेकिन कई बार कुछ जरूरतमंदों को समय पर मदद नहीं मिल पाती. ऐसे में किसी की मदद के लिए हजारों लोग पहुंच जाएं तो इसे आप क्या कहेंगे. यकीनन आप उसे किस्मत का धनी ही करेंगे. ऐसा ही कुछ होता है कैंसर पीड़ित मरीजों के साथ कि उन्हें समय पर मदद नहीं मिल पाती और उनकी जान पर बन आती है. लेकिन इस मामले में एक मासूम बच्चा कुछ ज्यादा ही खुशकिस्मत निकला कि उसकी मदद के लिए हजारों लोग पहुंच गए.

मामला, ब्रिटेन का है जहां पांच साल के एक बच्चे को ब्लड कैंसर हो गया. इस बच्चे का नाम ऑस्कर सक्सेलबी ली है. ऑस्कर को स्टेम सेल्स और खून की जरुरत पड़ी. जिसके लिए पिटमासटन प्राइमरी स्कूल ने ऑनलाइन विज्ञापन डालकर ऑस्कर की मदद की मांग की. उसके बाद ऑस्कर की मदद के लिए लोगों की लाइन लग गई. बताया जा रहा है कि ऑस्कर की मदद के लिए 4,800 लोग स्कूल पहुंच गए.

जानकारी के मुताबिक, तेज बारिश में भी उतने लोग स्कूल के बाहर ब्लड टेस्ट कराने के लिए लंबी लाइन में खड़े रहे. हालांकि, 4800 लोग एक ही दिन मौके पर नहीं पहुंचे थे. बल्कि इतने लोगों ने खुद को रजिस्टर कराया था और ब्लड टेस्ट के लिए बारी-बारी से अस्पताल पहुंचे थे.

बता दें कि ऑस्कर को ब्लड कैंसर ल्यूकेमिया है जो बोन मेरो में होता है. जिसमें हर दो-तीन हफ्ते में खून की जरुरत पड़ती है. पिटमासटन स्कूल ऑस्कर की हर संभव मदद करने के लिए कैंपेन चला रहा है. हालांकि, इसमें लोगों की भागीदारी भी सराहनीय है.

इस देश के पूर्व राष्ट्रपति के 35,000 महिलाओं के साथ थे संबंध, चार दशक तक किया था देश पर राज

First published: 7 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी