Home » अजब गजब » three quintals of gold under swimming pool officers shocked after seeing reality ima mansoor khan
 

स्वीम‍िंग पुल के नीचे मिला 303 किलो सोने का बिस्किट, सच्चाई जानकर अफसरों के उड़े होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2019, 15:10 IST

कर्नाटक के बेंगलुरु से एक बहुत ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां हजारों लोगों से ठगी करने वालो पोंजी घोटाले के सरगना मंसूर खान ने अपने स्वीमिंग पूल को नकली सोने के सिक्कों से घर दिया था. इस पुल से एसआईटी के अधिकारियों को 5,880 नकली सोने के बिस्किट मिले हैं.

इसके साथ ही 303 क‍िलो सोना म‍िला. इतनी भारी संख्या में नकली सोना देख अफसरों के भी होश उड़ गए. अब अफसर इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इतनी ज्यादा संख्या में नकली सोने के बिस्किट का क्या किया जाता था.

आईएमए के संस्थापक मंसूर खान के घर से एसआईटी ने 303 किलो नकली सोने के बिस्किट बरामद किए हैं. मंसूर खान पर 30 हजार लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने का आरोप है. एसआईटी ने यह सोना स्विमिंग पुल से जब्त किया है. पुलिस ने इश मामले में वसीम नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

आईएमए ज्वैलर्स के संस्थापक और पोंजी घोटाले के मुख्य आरोपी और मंसूर खान को दिल्ली पुलिस नई दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया था. मंसूर खान ने दुबई से दिल्ली लौट रहा था. मंसूर पिछले एक महीने से लापता था. एसआईटी ने बुधवार को बेंगलुरू स्थित मंसूर के घर से 5,880 नकली सोने के बिस्किट बरामद किए. इस घोटाले में अबतक 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

आर्टिकल 370 को लेकर शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

First published: 8 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी