Home » अजब गजब » tiger and bear fight in tabola national reserve park video viral in social media
 

जब अपने बच्चे को बचाने के लिए शेर से भिड़ गया भालू , वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 12:55 IST

महाराष्ट्र के तबोला नेशनल पार्क से एक हैरान करने वाला वीडियो मिला है. इस वीडियो में शेर और बियर के बीच लड़ाई होते दिख रही है. वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. शेर और बियर के बीच की ये लड़ाई बुधवार की बताई जा रही है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर भालू को दौड़ता है. उतने में भालू शेर को पकड़ लेता है और वार करना शुरू कर देता है. बचाव में शेर भी वार करता है. कुछ ही मिनट में ये लड़ाई इतनी तेज हो जाती है कि लगता है कि जंग शुरु हो गई.

ये भी पढ़ें- शराबी ने गुस्से में सांप को दांत से काटा, सांप मरा

बम्बू फॉरेस्ट सफारी लोज के चीफ अक्षय कुमार के मुताबिक वीडियो में दिखाई दे रहा शेर 7 साल का है. इसका नाम मटकासुर है. वहीं भालू का नाम जामुन बोदी है. ये लड़ाई उस दौरान शुरु हुई जब भालू पानी की तलाश में निकला था. तो शेर ने उन पर वार कर दिया. शेर भालू के बच्चे को अटैक करता है. देखते ही छोटे से भालू को बचाने के लिए उसकी मां बीच में कूद पड़ी और जंग शुरू हो गई.

शेर भालू पर करीब 5 मिनट तक वार करता रहता है. वहीं भालू अपने बच्चे को बचाने के लिए लड़ता रहा है. इसी बीच शेर तेजी से दहाड़ता है और भालू का बच्चा निकलकर भाग जाता है. यह वीडियो फेस-ऑफ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

First published: 3 March 2018, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी