Home » अजब गजब » Tojo Mathew, a resident of Kuttan, Kerala, won a lottery of about Rs 13 crore and became a millionaire from the unemployed
 

नौकरी के लिए भटक रहा था युवक और रातों रात बन गया करोड़पति

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2018, 17:05 IST
Dirham UAE

कब किसकी किस्मत का दरवाजा खुल जाए ये कोई नहीं जनता. ऐसा ही एक वाक्या केरल के रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ. केरल के कुट्टनाद निवासी तोजो मैथ्यू ने करीब 13 करोड़ रुपये की एक लॉटरी जीती और बेरोजगार से करोड़पति बन गए.

दरअसल तोजो ने लॉटरी का एक टिकट खरीदा था, जिसका नंबर 075171 था. इस लॉटरी में उन्होंने 07 मिलियन दिरहम (UAE Currency) जीती. अगर भारतीय मुद्रा में देखा जाए तो यह राशि लगभग 13 करोड़ 10 लाख रुपये है, जो कि आम भारतीय के लिए किसी सपने से कम नहीं.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य विभाग में हजारों पदों पर वैकेंसी के लिए 8 जुलाई है अंतिम तारीख

तोजो मैथ्यू के साथ ये कहावत भी चरितार्थ होती है कि " ऊपर वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़ कर". तोजो अबू धाबी में सुपरवाइजर के तौर पर काम करते थे और कुछ दिन पहले ही उनकी नौकरी छूट गई थी, फ़िलहाल वे बेरोजगारी की मार झेल रहे थे और नौकरी की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे थे. उसकी किस्मत रातोंरात बदल गई.

नौकरी नहीं मिलने से परेशान तोजो वापिस भारत लौट रहे थे कि उन्होंने दोस्तों से पैसे जुटाकर 24 जून को भारत आने से पहले अबू धाबी एयरपोर्ट पर लौटरी का एक टिकट खरीदा. इस टिकट ने उनकी तक़दीर का खोल दिया और वो 13 करोड़ रुपये जीत गए. वह हमेशा से अपने गांव में एक घर बनाना चाहता था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे. अब उनका यह सपना भी पूरा हो जाएगा.

First published: 5 July 2018, 17:05 IST
 
अगली कहानी